महिला दिवस पर मतदाता विकासखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

प्रयागराज  :  अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर नेहरू युवा केंद्र प्रयागराज युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वाधान में धनुपुर विकासखंड में मतदाता जागरूकता अभियान और विकासखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन के डी पब्लिक इंटरमीडिएट कॉलेज धनपुर, प्रयागराज के परिसर में किया गया।
 जिसमे पहले चरण में विद्यालय में मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे छात्र छात्राओं ने मतदान का महत्व, उपयोगिता और इतिहास को जाना वही दूसरे चरण में जिसमें विकास खंडस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसके तहत प्रतिभागियों ने कबड्डी, वॉलीबॉल, रस्साकशी, बास्केटबॉल और खो खो की खेल में प्रतिभाग किया। उसके बाद 25 छात्राओं की 500 मीटर की दौड़ की प्रतियोगिता कराई गई। जिनमें से प्रथम द्वितीय एवं तृतीय आने वाले छात्राओं को शर्ट टोपी और सम्मान पत्र प्रदान किया गया।
 और खेलो में शीर्ष स्थान प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं को मेडल ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।
इस दौरान प्रधानाचार्य विनय कुमार सिंह, नेहरू युवा केंद्र युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार का धन्यवाद किया। इस कार्यक्रम के कार्यक्रम प्रभारी कृष्ण कुमार मौर्य ने सारे प्रतिभागियों को महिला सशक्तिकरण पर भारतीय समाज के उत्थान में महिलाओं की भूमिका पर बात कही साथ ही साथ भारत निर्वाचन आयोग के गठन और उसके इतिहास पर नजर डालते हुए वोट डालने के महत्व के बारे में बताया।
इस दौरान नेहरू युवा केंद्र से देवेंद्र राजभर और अरविंद यादव के अलावा विद्यालय के पदाधिकारी अध्यापक एवं अध्यापिकाएं मौजूद रही।

Check Also

एक्शनएड ने किशोरियों संग मनाई बाबा साहेब की जयंती

 प्रयागराज : प्रयागराज बहादुरपुर ब्लॉक के वारी ग्राम के पंचायत भवन सभागार मे एक्शनएड एसोसिएशन …