महाशिवरात्रि पर मंदिरों और शिवालयों में उमड़ी भीड़, लोगों में दिखी भक्ति….

The Blat News/ Rishabh Tiwari : महाशिवरात्रि के अवसर पर जगह-जगह से श्रद्धालु मंदिरों व शिवालाओं में पहुंच रहे हैं। वहीं भक्त शिवरात्रि के अवसर पर तरह तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करते हुए शिव की भक्ति का आनन्द लेते हैं। इस दौरान शिव मंदिरो में भक्त बेल पत्र,पुष्प अर्पित करते हुए शिव को प्रसन्न करके अपने परिवार पर शिव कृपा होने की कामना करते हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में भक्तों की भीड़ मंदिरों में देखने को इस समय मिल रहीं हैं। जहां पर जिला प्रशासन सुरक्षा के बीच भक्तों को दर्शन करवा रहा हैं।

 

देर रात से लगीं भीड़

वहीं कानपुर जनपद में दूरदराज से भक्त आनंदेश्वर, खेरेश्वर, वनखंडेश्वर मंदिरों में देर रात से ही अपने घरों से निकल कर मंदिरों की ओर शिव की भक्ति करते हुए निकले जहां पर सड़कों पर ही शिव भक्तों ने शिव के जयकारे लगाते हुए अपने गंतव्य की ओर बढ़े।

 

इस प्रकार शिव को प्रसन्न करते हैं

शिव को प्रसन्न कर अपने ऊपर कृपा पाने के लिए भक्त शिवरात्रि पर भगवान शिव को चावल, शीतल जल और बेलपत्र को चढ़ा कर मनचाहा वरदान पाते है। वहीं भक्तों का कहना हैं, कि इस के साथ धतूरा, आंकड़ा, बेर, संतरा भी अगर उन्हें अर्पित किया जाए तो शिव प्रसन्न हो जाते हैं। वहीं लोग अपनी आस्था अनुसार शिव को दूध, दही, शकर, घी, शहद और गन्न का रस भी अर्पित कर सकते हैं।

Check Also

राहुल पर तंज को लेकर मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी पर किया पलटवार

नई दिल्ली: कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जमकर घेरा. …