10 मार्च को मुरादाबाद से लखनऊ के लिए शुरू होने वाली पहली उड़ान…

मुरादाबाद:  महानगर से हवाई उड़ान 10 मार्च से शुरू होने वाली है। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजमगढ़ से वर्चुअली मुरादाबाद के हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। महानगर के निर्यातकों का कहना है कि हवाई अड्डा शुरू होने से पीतल कारोबार को पंख लगेंगे।
महानगर के लोगों के लिए अच्छी खबर है कि 10 मार्च को मुरादाबाद से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। मुरादाबाद से उड़ने वाले पहले विमान को इंडोनेशिया के पायलट उड़ाएंगे। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने हवाई अड्डे के उद्घाटन में शामिल होने वाले मेहमानों की सूची भी तैयार कर ली है। जिसमें सांसद, विधायक, निर्यातक, समाजसेवी व प्रशासनिक अधिकारी शामिल रहेंगे।

महानगर का नाम पीतल नगरी के नाम से पूरे विश्व में मशहूर है। पीतल का निर्यात करने वाले निर्यातक पिछले काफी समय से यह आस लगाए बैठे थे कि जिले से हवाई सेवा शुरू हो जाए तो हम लोगों को आसानी होगी। निर्यातकों की ख्वाहिश 10 मार्च को पूरी होने जा रही है। जिस पर निर्यातकों ने खुशी का इजहार करते हुए सरकार का आभार जताया है। निर्यातकों का कहना है कि हवाई सेवा शुरू होने से हमारा दिल्ली, मुंबई व अन्य बड़े शहरों में जाना आसान होगा। अब हमारे विदेशी ग्राहक भी भारत आने के बाद बिना किसी परेशानी के महानगर आ जा सकेंगे।

Check Also

लखनऊ में एक बुजुर्ग ने कुत्तों के पिल्लों की गर्दन मरोड़कर मारा डाला, वीडियो वायरल

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को एक वीडियो तेजी से वायरल …