T20 सीरीज में मनीष पांडे निभा सकते हैं विकेटकीपर की जिम्मेदारी, जानिए वजह…..

नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त श्रीलंका में टी20 सीरीज खेल रही है। सीरीज का पहला मैच जीतकर बढ़त हासिल करने के बाद दूसरे मुकाबले से ठीक पहले टीम के सामने एक बड़ी चिंताजनक खबर आई। ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या के दूसरे मैच से कुछ देर पहले कोरोना पॉजिटिव आने की खबर ने सबको चौंका दिया। मैच को एक दिन के लिए स्थगित कर दिया गया और उनके संपर्क में आए 6 खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेज दिया गया।

एक साथ 7 खिलाड़ियों के कोरोना के साए में आने की वजह से टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन को लेकर मुश्किल खड़ी हो गई है। अब खबर है कि टीम के दूसरे विकेटकीपर संजू सैमसन भी दूसरे टी20 में नहीं खेल पाएंगे। एक विकेटकीपर इशान किशन को क्रुणाल के संपर्क में आने की वजह से पहले ही आइसोलेशन में भेजा जा चुका है। टीम के दोनों मुख्य विकेटकीपर के प्लेइंग इलेवन चुने जाने के लिए उपलब्ध ना होने पर इस जिम्मेदारी को किसी और को दिए जाने की बात हो रही है।

टीम इंडिया में इस वक्त मिडिल आर्डर बल्लेबाज मनीष पांडे हैं जो विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभा सकते हैं। जानकारी के मुताबिक अगर संजू चयन के लिए उपलब्ध नहीं हो पाते हैं तो मनीष ही बतौर विकेटकीपर दूसरे टी20 में मैदान पर उतरेंगे। वैसे घरेलू मुकाबलों में कर्नाटक की तरफ से मनीष यह जिम्मेदारी निभाते नजर आए हैं। वहीं श्रीलंका में इंट्रा स्क्वाड मुकाबले में भी वह अपनी टीम की तरफ से विकेटकीपिंग करते नजर आए थे।

क्रुणाल के संपर्क में आए छोटे भाई हार्दिक पांड्या समेत पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, देवदत्त पडीक्कल और कृष्णप्पा गौतम को आइसोलेशन में भेज दिया गया है। यह सभी खिलाड़ी अगले दो मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

13 खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध

शिखर धवन (कप्तान), रितुराज गायकवाड़, मनीष पांडे, नितीश राणा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्रा सिंह चहल, राहुल चाहर, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उप कप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया।

Check Also

आईपीएल 2021 : जेसन और विलिम्सन के अर्धशकत, हैदराबाद ने चखा जीत का स्वाद

  दुबई । सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (60) और कप्तान केन विलियम्सन (नाबाद 51) के …