पाक में इमरान सरकार के खिलाफ भड़का लोगों का गुस्सा, प्रदर्शन कर रहे दो लोगों की मौत

नई दिल्ली: पाकिस्तान से कब्जे वाले कश्मीर के लोग इतने आजिज आ चुके हैं कि पाक सेना के सामने ही आजादी के नारे लगाने लगे हैं. दरअसल इसी रविवार को पीओके में चुनाव हुए जिसमें इमरान की पार्टी ने धोखे और धांधली से जीत दर्ज की. जिसके बाद यहां बवाल शुरू हो गया. धांधली के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर फायरिंग में दो लोगों की जान चली गई.

पीओके में हिंसा को लेकर इमरान खान स्थानीय लोगों के साथ साथ विपक्ष के निशाने पर भी आ गए हैं. मरियम नवाज ने ट्वीट करते हुए इमरान खान पर निशाना साधा है. मरियम ने लिखा, ”तहरीक-ए-इंसाफ की फर्जी जीत के पहले दिन ही पीओके में भी आजादी के नारे लगे.. जब आप लोगों के वोट पर डाका डालेंगे और उन पर जुल्म करेंगे तो इस तरह की घटनाएं होती है.”

वहीं बिलावल भुट्टो ज़रदारी ने आरोप लगाया कि पीटीआई ने धांधली के जरिए चुनाव जीता और उन्होंने रविवार को हुए चुनाव के नतीजों को खारिज कर दिया. भुट्टो ने दावा किया कि निर्वाचन आयोग चुनावी नियमों का उल्लंघन करने पर पीटीआई के खिलाफ कार्रवाई करने में विफल रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘पीटीआई ने हिंसा और धांधली का सहारा लिया. इसके बावजूद पीपीपी 11 सीटों के साथ सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के रूप में उभरी है, जिसे पिछली बार केवल तीन सीटें मिली थीं.’’ बिलावल ने पार्टी के जीतने वाले उम्मीदवारों की सूची भी साझा की.

शारदा घाटी हो या पीओके की राजधानी मुजफ्फराबाद, सेना और इमरान सरकार के खिलाफ लोगों का गुस्सा लगातार बढ़ रहा है. पीओके के लोग लंबे असरे से पाकिस्तान से आजादी से मांग कर रहे हैं. पीओके में पाकिस्तानी सेना और पुलिस का लोगों पर अत्याचार किसी से छिपा नहीं है.

बतता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में पहली बार सरकार बनाएगी. पीटीआई ने पीओके विधानसभा की 45 सीटों के लिए हुए चुनाव में से 25 सीटें जीती हैं.  जबकि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) 11 सीटें जीत कर दूसरे स्थान पर है और फिलहाल सत्ता पर काबिज पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) को सिर्फ छह सीटें मिली हैं.

Check Also

कल होगा अयोध्या में भगवान राम का सूर्य अभिषेक….

Ayodhya,( Rishabh Tiwari ):  17 अप्रैल को रामनवमी है जिसको लेकर राम जन्मभूमि से लेकर …