वर्ष 2047 से बहुत पहले विकसित देश बन जाएगा भारत : अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली । केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को कहा कि सरकार की पहल और उद्योग सहित सभी वर्गों के योगदान से भारत 2047 से बहुत पहले विकसित देश बन जाएगा। उन्होंने कहा कि देश में एक दशक में ‘यूपीए’ से ‘यूपीआई’ तक का बदलाव आया है।

अनुराग ठाकुर ने यहां भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) के ‘विकसित भारत@2047: विकसित भारत और उद्योग’ पर आयोजित सत्र में यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साहसिक नीतियों और निर्णयों के कारण भारत दुनिया की शीर्ष पांच इकोनॉमी में पहुंच गया है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा कि दुनिया भारत और उसकी प्रौद्योगिकी को देख रही है, जिसने न केवल गरीबों को बल्कि हाशिए पर रहने वाले समुदायों को भी सशक्त बनाया है। उन्होंने कहा कि हमने पिछले 10 वर्षों में इसकी नींव रखी है। अगले 25 वर्षों में हम विकसित भारत का लक्ष्य हासिल कर लेंगे। मुझे विश्वास है कि यहां मौजूद उद्योग जगत के नेताओं और उनके द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में किए जा रहे महत्वपूर्ण प्रयासों के साथ-साथ विनिर्माण और सेवा क्षेत्र में पर्याप्त निवेश के साथ हमारा 2047 से पहले एक विकसित राष्ट्र बनना तय है।

Check Also

केजरीवाल के खिलाफ मीडिया रिपोर्टिंग पर रोक की मांग ख़ारिज, याचिकाकर्ता पर 1 लाख का जुर्माना

नई दिल्ली । दिल्ली हाई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मीडिया रिपोर्टिंग और राजनैतिक …