तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एड़ी की कराई सर्जरी,नहीं खेल पाएंगे आईपीएल 2024

Mohammad Shami: तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एड़ी की सर्जरी कराई है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म- एक्स पर तस्वीरें शेयर कर अपने इलाज की जानकारी दी। सफल सर्जरी की जानकारी देते हुए शमी ने कहा कि उनकी रिकवरी हो रही है। शमी के मुताबिक पूरी तरह स्वस्थ होने में थोड़ा समय जरूर लगेगा, लेकिन उन्हें क्रिकेट के मैदान पर वापसी का पूरा भरोसा है। वापसी के लिए गजब का जज्बा दिखाते हुए शमी ने कहा, ‘अभी-अभी अकिलीज़ टेंडन पर एड़ी का सफल ऑपरेशन हुआ है! ठीक होने में कुछ समय लगेगा, लेकिन मैं वापस अपने पैरों पर खड़ा होने के लिए बेहद उत्सुक हूं।’

विश्व कप के दौरान लगी थी चोट
शमी को 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए वनडे विश्व कप फाइनल 2023 के दौरान ही चोट लगी थी। वह चोटिल टखने के साथ ही विश्व कप में खेले थे। टूर्नामेंट में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सात मैचों में 24 विकेट लिए थे। वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। हालांकि, इसके बाद वह लगातार क्रिकेट एक्शन से दूर हैं।
आईपीएल भी नहीं खेल पाएंगे शमी
आईपीएल 2024 शुरू होने में अभी लगभग एक महीने का वक्त बचा है। उससे पहले 2022 की चैंपियन टीम और 2023 की उपविजेता गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका लगा है। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने बीसीसीआई के एक सूत्र के हवाले से बताया था कि शमी बाएं टखने की चोट के कारण पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए हैं। गौरतलब है कि, शमी को चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए भी नहीं चुना गया था। इसके अलावा, वे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए थे। शमी का नहीं होना गुजरात के लिए काफी नुकसानदायक हो सकता है। टीम पहले ही हार्दिक पांड्या के गुजरात छोड़कर मुंबई इंडियंस जाने से नुकसान झेल रही है। गुजरात के कप्तान रह चुके हार्दिक को पिछले साल ऑक्शन से पहले मुंबई ने जीटी से ट्रेड किया था।

Check Also

भारत की नंबर-1 टेबल टेनिस खिलाड़ी बनीं श्रीजा अकुला

नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेलों की मिश्रित युगल चैंपियन श्रीजा अकुला मंगलवार को नवीनतम आईटीटीएफ रैंकिंग …