बिहार के 33 रेलवे स्टेशनों पर ओवरब्रिज-अंडरपास का होगा निर्माण, पीएम मोदी ने किया शिलान्यास

पटना । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत रिमोट के माध्यम से 41 हजार करोड़ रुपये की लागत से देशभर के 554 रेलवे स्टेशनों का तथा 1500 रोड ओवर ब्रिज/अंडरपास का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में बिहार के 33 रेलवे स्टेशनों पर ओवरब्रिज और अंडरपास का निर्माण होगा।

इस योजना के तहत बिहार के बरौनी, सीवान, मुंगेर, थावे, सबौर, अररिया कोर्ट, शिवनारायणपुर, दौरम मधेपुरा, डेहरी ऑन सोन, गुरारू, काढ़ागोला रोड, चौसा, लहेरियासराय, बांका, सिमरी बख्तियारपुर, सुपौल, नवादा, रक्सौल, मोतीपुर, लखीसराय, मशरख, रफीगंज, मैरवा, पीरो, बिक्रमगंज, लाभा, जनकपुर रोड, चकिया, नबी नगर रोड, घोड़ासहन, सालमारी, एकमा एवं शाहपुर पटोरी का पुनर्विकास कार्य एवं 68 रोड ओवरब्रिज/अंडरपास के निर्माण कार्य की शुरुआत की गई।

पीएम के इस वर्चुअल उद्घाटन कार्यक्रम में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, दोनों डिप्टी सीएम सहित अधिकारी शामिल हुए। रेलवे योजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास कार्य की शुरुआत होने से पहले दानापुर के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) जयंत कुमार चौधरी ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान रेलवे की परियोजनाओं पर आधारित एक लघु फिल्म की भी प्रस्तुति दी गई।

Check Also

मल्लिकार्जुन खरगे के किस बयान पर पीएम मोदी ने कही ये बात?

Bihar: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि …