7 साल बाद फिर होगा राहुल गांधी और अखिलेश यादव का रोड शो…

आगरा। 7 साल बाद आगरा की सियासी सड़क पर एक बार फिर कांग्रेस को समाजवादी समर्थन मिलेगा । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव 25 फरवरी को साथ-साथ नजर आएंगे ।
आगरा की सड़कों पर यह नज़ारा फरवरी 2017 के बाद पूरे 7 साल बाद 25 फरवरी 2024 को एक बार फिर दिखेगा जब राहुल और अखिलेश की जोड़ी इंडिया गठबंधन के लिए आम चुनाव में जनता से समर्थन की अपील करेगी ।

इससे पहले 3 फरवरी 2017 को 2017 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन के प्रचार के लिए अखिलेश और राहुल आगरा में साथ-साथ सियासी की सड़क पर नजर आए थे ।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 25 फरवरी को आगरा में प्रवेश करेगी। राहुल करीब ढाई घंटे शहर में रहेंगे। शाम को राजस्थान के धौलपुर में प्रवेश कर जाएंगे। यात्रा के लिए कार्यकर्ताओं में उत्साह दिख रहा है। अभी तक राहुल गांधी की यात्रा से दूर रहे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव 25 को आगरा में उनके साथ रहेंगे ।

मणिपुर से शुरू हुई यह यात्रा विभिन्न राज्यों में होती हुई उत्तर प्रदेश में चल रही है। 24 फरवरी को यह यात्रा मुरादाबाद से शुरू होकर बुलंदशहर में रात्र प्रवास करेगी । उसके बाद अलीगढ़  जनपद के जमालपुर से 25 फरवरी को यात्रा पुनः प्रारंभ होगी और अतरौली में राहुल गांधी रोड शो करते हुए शमशाबाद बाजार चौक पर जनसभा करेंगे और उसके बाद यह यात्रा सनी होते हुए हाथरस के गांधी तिराहा पर जनसभा होगी । हाथरस के सादाबाद में दोपहर भोजन के बाद दो बजे यात्रा आगरा के टेढ़ी बगिया पहुंचेगी। यहां आंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण कर राहुल गांधी 100 फुटा रोड तक पैदल मार्च करेंगे।

यात्रा शाहदरा, नुनिहाई, आंबेडकर पुल, यमुना किनारा, लाल किला, मॉल रोड, बुंदू कटरा से नगला पदमा होते हुए तेहरा पर जनसभा करेंगे। इसमें भाजपा राज में महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों पर जनता से रूबरू होंगे। शाम को करीब 4:30 बजे यात्रा धौलपुर में प्रवेश कर जाएगी।

लोकसभा चुनाव के लिए इंडिया गठबंधन में कांग्रेस और सपा के बीच सीटों का बंटवारा फाइनल होने के बाद अखिलेश यादव अब राहुल के साथ दिखेंगे। यात्रा को लेकर सपाइयों ने भी तैयारी भी शुरू कर दी है। एक वरिष्ठ सपा नेता ने अखिलेश यादव के कार्यक्रम में शामिल होने की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष न्याय यात्रा में शामिल होंगे।

Check Also

थार चलाने वालों का हिसाब किताब करेगी लखीमपुर की जनता: अखिलेश यादव

Lok Sabha Elections 2024: लखीमपुर खीरी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने …