IND vs ENG: रोहित शर्मा ने रांची टेस्ट के पहले दिन ही कर दी बड़ी चूक….

IND vs ENG:  रांची में भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट खेला जा रहा है. 23 फरवरी से शुरू हुए मुकाबले का पहला ही दिन बड़ा रोमांचक रहा. टॉस जीतकर बैटिंग के लिए उतरी इंग्लैंड पहले लड़खड़ाई और फिर संभलते हुए उन्होंने दिन खत्म होने तक 302/7 रन बोर्ड पर लगा दिए. इंग्लैंड ने 112 के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन जो रूट और बेन फोक्स ने टीम को संभाल और रही बची कसर ओली रॉबिन्सन ने पूरी की. लेकिन इस बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक गलती कर दी.

पूर्व भारतीय तेज़ गेंदबाज़ आरपी सिंह का मानना है कि रोहित शर्मा ने पहले दिन कुलदीप यादव की ठीक तरह से इस्तेमाल नहीं किया, जिसके चलते इंग्लैंड लड़खड़ाने के बाद फिर संभलने में कामयाब रही. जहां स्पिनर जडेजा ने 27 और अश्विन ने 22 ओवर डाले, वहीं कुलदीप ने सिर्फ 10 ओवर ही बॉलिंग की.

कलर्स सिनेप्लेक्स पर बात करते हुए आरपी सिंह ने कहा, “गेंदबाज़ों ने बहुत कोशिश की. अश्विन, जडेजा और दोनों तेज़ गेंदबाज़ों ने बहुत कोशिश की. सिराज ने पहले स्लेप के मुकाबले दूसरे में अच्छी बॉलिंग की. मुझे केवल एक चीज के बारे में संदेह है कि आपने कुलदीप यादव का उतना इस्तेमाल नहीं किया, जितना आपको करना चाहिए था.”

उन्होंने आगे कहा, “जडेजा और अश्विन ने ज़्यादा बॉलिंग की और इसी के चलते कुलदीप ज़्यादा बॉलिंग नहीं कर सके, ऐसा होता है. जब आपके पास तीन स्पिनर्स होते हैं और तीनों ही विकेट लेने वाले हों, तब कई बार एक गेंदबाज़ कम गेंदबाज़ी करता है और कुलदीप के साथ यही हुआ.”

पहला दिन खत्म होने तक इंग्लैंड ने मज़बूत की पकड़

बता दें रांची टेस्ट की शुरुआत में भारतीय टीम ने पकड़ बनाई, जो मुकाबला बढ़ने के इंग्लैंड के पक्ष में जाने लगी. 112 के स्कोर पर 5 विकेट गिरा लेने के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड को पहले दिन ऑलआउट करने में नाकाम रही. दिन खत्म होने तक इंग्लैंड ने 302/7 रन बोर्ड पर लगा लिए हैं. इस दौरान पूर्व कप्तान जो रूट 226 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 106 रन बनाकर खेल रहे हैं

Check Also

भारतीय मुक्केबाजी टीम में अमित पंघाल ने की वापसी

नई दिल्ली। विश्व चैम्पियनशिप रजत पदक विजेता अमित पंघाल ने बैंकाक में 25 मई से …