IND vs ENG 4th Test:टीम इंडिया रांची में इंग्लैंड को हराकर रच सकती है इतिहास…

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ का चौथा मुकाबला आज (23 फरवरी) से रांची में खेला जाएगा. अब तक खेले जा चुके तीन टेस्ट टीम इंडिया 2-1 से बढ़त बनाए हुए हैं. ऐसे में भारतीय टीम आज से शुरू होने वाले मुकाबले को जीत सीरीज़ अपने नाम करना चाहेगी. अगर मेन इन ब्लू इंग्लिश टीम को रांची टेस्ट हरा देती है, तो ये बैजबॉल युग में इंग्लैंड की ऐतिहासिक हार होगी.

बैजबॉल युग यानी बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ने अब तक कोई सीरीज़ नहीं गंवाई है. ऐसे में टीम इंडिया इंग्लैंड को सीरीज़ में पहली हार थमाकर इतिहास रच सकती है. अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या इंग्लैंड रांची टेस्ट में खुद को सीरीज़ में बरकार रख पाती है या नहीं.

इंग्लैंड ने जीत के साथ की थी शुरुआत 

बता दें कि इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ खेली जा रही सीरीज़ की शुरुआत जीत के साथ की थी. पांच मैचों की सीरीज़ का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया था, जिसमें मेहमान इंग्लैंड ने 28 रन से जीत हासिल की थी.

लेकिन फिर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने विशाखापटनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में 106 रनों की शानदार जीत हासिल कर 1-1 से बराबरी की. इसके बाद राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को 434 रनों की बड़ी शिकस्त दी और सीरीज़ में 2-1 की बढ़त हासिल की.

बगैर बुमराह के रांची टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया 

गौरतलब है कि रांची में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट में टीम इंडिया जसप्रीत बुमराह के बगैर ही मैदान पर उतरेगी. वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते बुमराह को चौथे टेस्ट के स्क्वॉड से रिलीज़ कर दिया गया है. ऐसे में ये भी सवाल उठ रहा है कि बुमराह की जगह भारत चौथे टेस्ट में किस दूसरे पेसर के साथ मैदान पर उतरेगी? या तो आकाश दीप डेब्यू कर सकते हैं या फिर मुकेश कुमार को एक और मौका दिया जा सकता है.

Check Also

भारतीय मुक्केबाजी टीम में अमित पंघाल ने की वापसी

नई दिल्ली। विश्व चैम्पियनशिप रजत पदक विजेता अमित पंघाल ने बैंकाक में 25 मई से …