IPL 2024 से मोहम्मद शमी हुए बाहर…

नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बाएं टखने की चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं।ऐसे में उनकी टीम गुजरात टाइटन्स को तगड़ा झटका लगा है। मोहम्मद शमी के बाएं टखने में चोट लगी हुई है। शमी को इसके लिए ब्रिटेन में सर्जरी की आवश्यकता होगी। बीसीसीआई सूत्र ने इस बात की जानकारी दी है। मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप 2023 के बाद से भारतीय टीम के लिए भी एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं।

आपको बता दें कि मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं, उन्होंने आखिरी बार नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में भारत के लिए खेला था। आईपीएल में शमी गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हैं। शमी ने आईपीएल करियर के 110 मैचों में 127 विकेट लिए हैं।

बीसीसीआई के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, शमी टखने पर विशेष इंजेक्शन लगाने के लिए जनवरी के अंतिम सप्ताह में लंदन में थे और उन्हें बताया गया कि वह तीन सप्ताह के बाद हल्की दौड़ शुरू कर सकते हैं। उन्होंने कहा,‘‘लेकिन इंजेक्शन लगवाने से कोई फायदा नहीं हुआ और अब उनके पास ऑपरेशन करवाने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। वह ऑपरेशन करवाने के लिए जल्द ही ब्रिटेन जाएंगे। उनके आईपीएल में खेलने का सवाल ही नहीं उठता।

शमी ने विश्व कप में दर्द के बावजूद शानदार प्रदर्शन किया था तथा 24 विकेट हासिल किए थे। उन्हें हाल में अर्जुन पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था। इस तेज गेंदबाज की अक्टूबर नवंबर में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू टेस्ट श्रृंखला से पहले वापसी करने की संभावना नहीं है। उनका लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया दौरे तक पूरी तरह फिट होना होगा। शमी की चोट के कारण राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम पर भी सवालिया निशान लग गया है।

Check Also

भारत की नंबर-1 टेबल टेनिस खिलाड़ी बनीं श्रीजा अकुला

नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेलों की मिश्रित युगल चैंपियन श्रीजा अकुला मंगलवार को नवीनतम आईटीटीएफ रैंकिंग …