भारत जोड़ो न्याय यात्रा में अखिलेश यादव कब होंगे शामिल?

उत्तर प्रदेश:  लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में इंडिया अलायंस के तहत गठबंधन का एलान होने के बाद अहम सवाल यह था कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव, राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा में कब शामिल होंगे. अब इसका भी जवाब मिलता दिख रहा है. कांग्रेस सूत्रों ने दावा किया है कि सपा मुखिया अखिलेश यादव 25 फरवरी को UP के आगरा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल हो सकते हैं.

कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा एक हफ्ते पहले खत्म हो जाएगी. जानकारी के अनुसार 13-14 मार्च को मुंबई में रैली के साथ भारत जोड़ो न्याय यात्रा का समापन हो सकता है. इसके बाद बड़ी रैली का आयोजन होगा
इससे पहले बुधवार को अखिलेश यादव ने भारत जोड़ो यात्रा से संबंधित एक सवाल पर कहा था- “अंत भला तो सब भला… गठबंधन होगा.” सीट शेयरिंग पर उन्होंने कहा, “कोई विवाद नहीं है, जल्दी ही इसका ऐलान होगा.”

अलायंस का एलान होने के बाद सोशल मीडिया साइट एक्स पर अखिलेश ने लिखा था- सौहार्दपूर्ण गठबंधन की सबको बधाई और हार्दिक शुभकामनाएँ! बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी का संविधान बचाने के लिए;  लोहिया जी के संख्यानुपातिक हिस्सेदारी के सिद्धांत को अमल में लाने के लिए;  समाजवादी मूल्यों को सक्रिय करके बराबरी लाने के लिए; 90% पीडीए को उनका हक़ दिलवाने के लिए और देश की तरक़्क़ी के लिए… एक हो जाएं.

इन सबके बीच उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश में 80 की 80 लोकसभा सीटों पर इस गठबंधन को ज़मानत बचाना भी मुश्किल हो जाएगा.सपा-कांग्रेस का गठबंधन हम 2017 में देख चुके हैं.2017 में कांग्रेस और सपा का कुछ वजूद बचा भी था, अब इनके पास सिर्फ फोटो खिंचवाने वाले कुछ गिने-चुने लोग बचे हैं.

Check Also

कानपुर में जिलाधिकारी कार्यालय में महिला ने हाथ की नस काटी

kanpur,ब्यूरो। कानपुर जनपद में मंगलवार को एक महिला ने अपने हाथ की अचानक नस काट …