कल दिल्ली जाने की है तैयारी में स्वामी प्रसाद मौर्य

लखनऊ। यूपी में लोकसभा चुनाव से पहले पल-पल राजनीतिक घटनाक्रम बदल रहे हैं। जहां एक तरफ समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की अब से कुछ देर बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस होने जा रही है। जिसमें दोनों पार्टियां अपने गठबंधन का ऐलान कर सकती हैं। वहीँ दूसरी तरफ सपा से इस्तीफ़ा देने और विधानसभा सदस्यता त्यागने के बाद नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि स्वामी प्रसाद इंडिया गठबंधन का हिस्सा बनेंगे और अपनी नवगठित पार्टी राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी को दिल्ली में रिलॉन्च करेंगे।

गौरतलब है कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने हल ही में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सपा और राष्ट्रिय अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि सपा सत्ता से जा चुकी है और अखिलेश यादव की मुझे कुछ देने की औकात नहीं है। उन्होंने कहा था कि संगठन में उनके बयानों से किनारा किया गया और वो पार्टी में भेदभाव का शिकार बनाये गए। स्वामी प्रसाद ने शिवपाल यादव और रामगोपाल यादव को लेकर भी खुद से अलग-थलग करने की बात कही थी।

कल दिल्ली में होगा सम्मलेन 
कल 22 फ़रवरी को तालकटोरा, स्टेडियम, दिल्ली में राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी का प्रतिनिधि सम्मलेन आयोजित किया गया है। कल इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि स्वामी प्रसाद मौर्य मौजूद रहेंगे। मिली जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से यूपी, बिहार, मध्यप्रदेश, छतीसगढ़, महाराष्ट्र व गुजरात से लोग कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। इसके अलावा कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ लोगों में कई पूर्व मंत्री व एक दर्जन से अधिक पूर्व विधायक शामिल होंगे।

Check Also

दर्दनाक हादसा: एटा में बेकाबू कार डिवाइडर से टकराई, 4 की मौत…

UP: उत्तर प्रदेश के एटा जिले में गुरुवार सुबह भीषण सड़क हादसे में दो मासूम …