गोंडा: विवाहिता को मारकर फंदे से लटकाया…

गोंडा। परसपुर थाना क्षेत्र के पसका टेढ़ई माझा गांव के रहने वाले एक युवक ने दहेज में कार न मिलने पर अपनी पत्नी को मारकर फंदे से लटका दिया। नवविवाहिता का शव उनके कमरे में लटकता मिला। मामले में मृतका के भाई ने उनके पति समेत दो लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का रिपोर्ट दर्ज करायी है। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और घटना की जांच में जुटी है।

परसपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कुड़ियाव निवासी रिंकू यादव ने बताया कि उसवे अपनी बहन नीतू (20) की शादी आठ माह पूर्व जून 2023 मे ग्राम पसका टेढ़ई माझा गांव के अनुज यादव के साथ की थी। आरोप है कि शादी के बाद अनुज दहेज‌ में कार की डिमांड कर रहा था। मांग पूरी नहीं हुई तो उसने नीतू की हत्या कर उसे फंदे से लटका दिया। रविवार की सुबह रिश्तेदारों की सूचना पर जब वह अपने बहन के घर पहुँचा तो उसका शव फंदे से लटकता मिला।

मृतका के भाई ने दहेज की खातिर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। थाना प्रभारी शेषमणि पाण्डेय ने बताया कि मृतका के भाई की तहरीर पर पति समेत दो लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है‌। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Check Also

UP: जेपी नड्डा बोले- कांग्रेस ने बांटने की राजनीति की

UP: लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीति‍क दलों के द‍िग्‍गज नेता ताबड़तोड़ रैल‍ियां और जनसभाएं कर …