अखिलेश यादव को बड़ा झटका दे सकती है BJP…

लोकसभा चुनाव 2024: लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को एक के बाद एक झटके मिल रहे हैं. जहां पहले जयंत चौधरी अखिलेश का साथ छोड़कर चले गए हैं तो वहीं पल्लवी पटेल भी उनसे नाराज हो गईं. इस बीच सपा के 10 विधायकों के भारतीय जनता पार्टी (BJP) में जाने की अटकलें सामने आ रही हैं.

सूत्रों के मुताबिक पार्टी के तीन विधायक कांग्रेस में जाने की तैयारी भी कर रहे हैं. सूत्रों के अनुसार सपा विधायक इंद्रजीत सरोज के साथ ही करीब आधा दर्जन से ज्यादा सपा के मौजूदा विधायक के साथ बीजेपी के संपर्क में हैं. वहीं, अमिताभ वाजपेयी के साथ ही तीन विधायक कांग्रेस में जा सकते हैं.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया इस्तीफा
इससे पहले सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने पार्टी महासचिव पद से इस्तीफा दिया था. इसके बाद वरिष्ठ नेता सलीम शेरवानी भी समाजवादी पार्टी की साइकिल से उतर चुके हैं. खबर है कि मौर्य सपा से इस्तीफा देने के बाद अपनी पार्टी बनाने का ऐलान कर सकते हैं. वहीं, सलीम शेरवानी के कांग्रेस में जाने के कयास लगाए जा रहे हैं.

पल्लवी पटेल ने पकड़ी अलग राह
इतना ही नहीं सपा विधायक और अपना दल कमेरावादी नेता पल्लवी पटेल पहले ही राज्यसभा चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवार को वोट देने से इनकार कर चुकी हैं. उन्होंने कहा है कि पार्टी पीडीए के फॉर्मूले पर चल रही है. उन्हें भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ भी देखा गया था.

क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं विधायक
बता दें कि यूपी में 10 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव हो रहा है. बीजेपी ने इस चुनाव में आठ और सपा ने तीन उम्मीदवार उतारे हैं. सपा ने जया बच्चन और आलोक रंजन के अलावा रामजी सुमन को अपना उम्मीदवार बनाया है. ऐसे में माना जा रहा कि यह विधायक राजयसभा चुनाव मे क्रॉस वोटिंग भी कर सकते हैं.

Check Also

भाजपा की सरकार आई तो हमारी सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी भी बनेंगे अग्निवीर: अखिलेश यादव

लखनऊ : पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बृहस्पतिवार दोपहर सपा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा को …