यूपी में टीकाकरण केंद्र में पुलिस के साथ हुए विवाद के बाद व्यक्ति ने की आत्महत्या

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में सोमवार को एक कोविड टीकाकरण केंद्र में पुलिस के साथ हुए विवाद के कुछ घंटों बाद एक 20 साल के व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली, जिसके बाद एक्शन लेते हुए दस पुलिसकर्मियों को ड्यूटी से हटा दिया गया है।

10 में से पांच पुलिसकर्मियों का नाम “आत्महत्या के लिए उकसाने” की शिकायत में भी दर्ज की गई है। बीती रात युवक का शव उसके गांव के पास एक पेड़ से लटका मिला।

उसके रिश्तेदारों ने आरोप लगाया है कि पश्चिमी यूपी जिले के एक टीकाकरण केंद्र में बिना किसी कारण के उसके साथ मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों ने उसे आत्महत्या के लिए प्रेरित किया और फिर बाद में वह उसके घर भी आए गए, जहां उसकी मां को भी पीटा गया।

सोमवार दोपहर बागपत के टीकाकरण केंद्र में मोबाइल फोन से शूट किया गया 90 सेकेंड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया गया। इसमें दो पुलिसकर्मियों को उस व्यक्ति को पकड़ने की कोशिश करते दिखाया गया है। एक दूसरा व्यक्ति जो हस्तक्षेप करने की कोशिश करता है, पुलिस उसे दूर धकेल देती है।

एक संघर्ष के बाद, वह व्यक्ति जो बाद में आत्महत्या से मर गया, केंद्र से भागने में सफल हो जाता है। अपनी पुलिस शिकायत में, उसके पिता ने आरोप लगाया कि बहस तब शुरू हुई जब पुलिसकर्मियों ने उसके बेटे को टीकाकरण केंद्र में प्रवेश नहीं करने दिया, जबकि उसका नाम ड्यूटी पर मौजूद मेडिकल स्टाफ द्वारा पुकारा गया था।

पिता ने कहा, “पुलिस ने मेरे बेटे को इधर-उधर धकेला और जब उसने पूछा कि क्यों, तो उन्होंने उसे पीटना शुरू कर दिया। फिर उसे एक कमरे में घसीटा गया, जहां उस पर लाठियों से हमला किया गया। हम उसे वहां से भगाने में कामयाब रहे, लेकिन बाद में शाम को कई पुलिस मेरे गांव के घर आए और मेरी पत्नी के साथ मारपीट भी की। मेरा बेटा बहुत डर गया और भाग गया। हमें उसका शव बाद में मिला।”

Check Also

कांग्रेस ने पूर्व मंत्री नकुल दुबे को बनाया सीतापुर लोकसभा प्रत्याशी….

सीतापुर: कांग्रेस-सपा गठबंधन में आखिरकार कांग्रेस ने बुधवार देर रात लिस्ट जारी कर सीतापुर लोकसभा …