शाहजहांपुर: आज से 11 केंद्रों पर होगी पुलिस भर्ती परीक्षा…

शाहजहांपुर:  आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को दो-दो पालियों में होगी। परीक्षा की सभी तैयारियां लगभग पूरी की जा चुकी हैं। दोनों दिन प्रथम पाली में 10 बजे से 12 बजे तक और द्वितीय पाली में तीन बजे से पांच बजे तक जनपद में 11 केंद्रों पर परीक्षा होगी। परीक्षा में दोनों दिन की चारों पालियों में लगभग 30 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे।

चूंकि परीक्षा पुलिस की है, इसलिए सुरक्षा के और कड़े इंतजाम किए गए हैं। परीक्षा केंद्रों पर जोनल, सेक्टर और स्टेटिक मजिस्ट्रेट भी तैनात किए जाएंगे। डीएम ने परीक्षा की गंभीरता को देखते हुए जनपद में धारा-144 लागू करा दी है। परीक्षा परिसर में मोबाइल फोन, ब्लूटुथ एवं अन्य संचार संबंधी उपकरण एवं आईटी गजेट्स ले जाना पूर्णतया प्रतिबंधित किया गया है।

परीक्षा केंद्र से 200 मीटर की परिधि में फोटो कॅापियर मशीन संचालित किया जाना तथा परीक्षा केन्द्र के आस-पास 200 मीटर की परिधि के भीतर अनाधिकृत व्यक्ति का प्रवेश वर्जित रहेगा। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पूरी परीक्षा सीसीटीवी कैमरों की निगरानी कराई जाएगी, साथ ही प्रत्येक केंद्र पर पुलिस फोर्स तैनात रहेगा।

नोडल अधिकारी एवं एसपी ग्रामीण मनोज अवस्थी ने बताया कि नकलचियों से निपटने के लिए उड़नदस्ते गश्त पर रहेंगे। सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं स्टेटिक मजिस्ट्रेट तथा केंद्र व्यवस्थापकों को सचेत रहने के निर्देश दिए गए हैं। संबंधित अधिकारी अपने-अपने परीक्षा केंद्रों पर लगातार भ्रमणशील रहेंगे। परीक्षा केंद्रों पर सभी मूलभूत सुविधाएं एवं सीसीटीवी कैमरे एवं जैमर सुचारू रूप से संचालित रहेंगे।

रोडवेज और रेलवे स्टेशन पर लगे शहर के मानचित्र
नोडल अधिकारी एवं एसपी ग्रामीण मनोज अवस्थी ने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को पहुंचाने के लिए और केंद्रों की लोकेशन के लिए रोडवेज और रेलवे स्टेशन पर केंद्रों की लोकेशन के मानचित्र भी लगाए गए हैं। एआरएम रोडवेज तथा एआरटीओं को बसों के संचालन की व्यवस्था तथा निर्धारित किराया सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए हैं। खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निर्देश दिए गए है कि होटल अथवा रेस्टोरेंट में रेट लिस्ट अवश्य लगी हो, किसी भी चीज की कीमत निर्धारित मूल्य से अधिक न वसूली जाए। वहीं, डीएम ने स्पष्ट किया है कि परीक्षा केंद्रों पर ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी के अतिरिक्त अन्य कोई व्यक्ति दिखाई न दे।

इन केंद्रों पर होगी परीक्षा
एडीएम प्रशासन संजय कुमार पांडेय ने बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए संजय कुमार सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज, डॉ. सुदामा प्रसाद विद्या स्थली, जीटीआई, श्री फूल सिंह शिक्षा निकेतन इंटर कालेज नियामतपुर, जनता इंटर कालेज, देवी प्रसाद इंटर कालेज, स्वामी शुकदेवानंद लॉ कालेज, आर्य महिला इंटर कालेज, राजकीय इंटर कालेज, इस्लामिया इंटर कालेज और द मसूरी इंटनरेशनल स्कूल को केंद्र बनाया गया है।

Check Also

दर्दनाक हादसा: एटा में बेकाबू कार डिवाइडर से टकराई, 4 की मौत…

UP: उत्तर प्रदेश के एटा जिले में गुरुवार सुबह भीषण सड़क हादसे में दो मासूम …