आधी रात तक घोषित करो नतीजे, नहीं तो तेज होंगे विरोध प्रदर्शन: इमरान खान

पाकिस्तान: पाकिस्तान में दो दिन बाद भी वोटिंग की गिनती जारी है. इस बीच इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ  ने शनिवार (10 फरवरी) को चुनाव आयोग को आधी रात तक पूर्ण परिणाम घोषित करने की धमकी दी है.

पार्टी ने कहा, “चुनाव आयोग आधी रात तक पूर्ण परिणाम घोषित करे या फिर उन क्षेत्रों में विरोध का सामना करने के लिए तैयार रहे, जहां परिणाम घोषित नहीं किए गए हैं.” इस दौरान पीटीआई ने कहा कि वह केंद्र के साथ-साथ पंजाब और खैबर-पख्तूनख्वा प्रांतों में भी सरकार बनाएगी.

पीटीआई उम्मीदवारों की जीत
गौरतलब है कि जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी से समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने गुरुवार (8 फरवरी) के चुनाव में नेशनल असेंबली की 100 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल कर ली है. हालांकि, दो दिन बाद भी मतगणना पूरी नहीं हो सकी है और अब तक चुनाव के नतीजे घोषित नहीं किए गए, लेकिन अब तक आए रिजल्ट से ऐसा लग रहा है कि देश में गठबंधन की सरकार बनेगी.

‘संवैधानिक भूमिका निभाने में विफल रहा चुनाव आयोग’
इस बीच मीडिया को संबोधित करते हुए पीटीआई प्रमुख गौहर अली खान ने पाकिस्तान चुनाव आयोग (ECP) से आधी रात तक पूर्ण परिणाम घोषित करने की मांग की या फिर उन क्षेत्रों में विरोध का सामना करने को कहा, जहां अभी तक परिणाम घोषित नहीं किए गए हैं. उन्होंने ईसीपी पर समय पर परिणाम घोषित करने के अपनी संवैधानिक भूमिका निभाने में विफल रहने का भी आरोप लगाया.

Check Also

प्रशांत अंटार्कटिक रिज पर महसूस किए गए भूकंप के झटके…

बीजिंग। प्रशांत अंटार्कटिक रिज पर भूकंप के झटके महसूस किए गए है। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने …