इलाहाबाद विश्वविद्यालय में चल रहे छात्रों के आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे अमिताभ ठाकुर

प्रयागराज। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पिछले 11 दिनों से लगातार चल रहे छात्रों के आंदोलन में गुरुवार को अपना समर्थन देने रिटायर्ड आईपीएस ऑफिसर व आजाद सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर इलाहाबाद विश्वविद्यालय पहुंचे। छात्रों के आंदोलन में उन्होंने अपना समर्थन दिया। इस दौरान उन्होंने विवि प्रशासन के खिलाफ जमकर बरसे।

ज्ञात हो कि पिछले 10 दिन से लगातार इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र चीफ प्रॉक्टर के खिलाफ धरने पर बैठकर अपनी मांग पर अड़े है। छात्रों की मांग है कि प्रॉक्टर को पद से बर्खास्त किया जाए। इस विवाद में लगातार छात्रों को जन समर्थन प्राप्त हो रहा है।  इससे पहले इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रों को समर्थन देने समाजवादी पार्टी छात्र सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी पहुंचे थे। उन्होंने भी छात्रों को अपना समर्थन दिया था। साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन के इस रवैया को दुर्भाग्यपूर्ण बताया था।
वहीं हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक सिंह ने भी एक पत्र जारी कर इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रों के चल रहे आंदोलन को अपना समर्थन दिया है। बतादेंकि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व पदाधिकारी ने भी छात्रों की मांग को सही ठहराया है।

साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन पर मनमानी तरीके से छात्रों को प्रताड़ित करने का आरोप भी लगाया है। इसी कड़ी में गुरुवार को पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने विश्वविद्यालय पहुंचकर धरने पर मौजूद छात्रों से वार्ता की। साथ ही उन्होंने छात्र के साथ किए गए अश्लील हरकत करने वाले विश्वविद्यालय के प्रोफेसर व कर्मचारी के ऊपर कारवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि अगर छात्रों की मांगे नहीं मानी गयी तो आंदोलन उग्र होगा।

Check Also

कानपुर में 11वीं के छात्र ने पंखे से लटक कर दी जान..

kanpur,ब्यूरो। कानपुर जनपद के पनकी थाना क्षेत्र अंतर्गत सुंदर नगर में 11 वी के छात्र …