जानें- दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम?

Delhi Weather : दिल्ली में बारिश का दौर जाने के बाद तेज धूप जरूर देखने को मिल रही है, लेकिन इसके बावजूद पहाड़ों से आने वाली बर्फीली हवाओं की वजह से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज नहीं हो पा रही है. इसके चलते प्रदुषण में कमी आई है, जबकि ठिठुरन बढ़ गई है. पिछले कुछ दिनों से कोहरा भी कम देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

वहीं बुधवार को 10 से 24 किलोमीटर की रफ्तार से राजधानी में हवाएं चलीं. दिल्ली में अगले तीन दिनों तक सुबह-शाम बर्फीली हवाएं चलेंगी. इसके चलते ठंड बनी रहेगी. गुरुवार को 12 से 20 किलोमाटर की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान जताया गया है. इसके बाद शुक्रवार को हवा भी रफ्तार में कमी आएगी. शुक्रवार को छह से 12 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलेगी. मौसम विभाग ने गुरुवार को दिल्ली में मौसम साफ रहने का अनुमान जताया है.

दिल्ली में रहेगा अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस
साथ ही  गुरुवार को अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है.  माना जा रहा  है कि अगले चार-पांच दिनों तक प्रदेश का न्यूनतम तापमान सात डिग्री के आस पास रह सकता है. इस हफ्ते राजधानी के कई इलाकों में बरसात की संभावना नहीं है.

दिल्ली के एक्यूआई की बात करें तो गुरुवार को यहां के आरके पुरम की वायु गुणवत्ता 170 दर्ज की गई. इसी तरह नरेला की 179, पूसा की 167 और  अलीपुर की 169 दर्ज की गई. गौरतलब है कि शून्य और 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 और 300 के बीच ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘बेहद खराब’ और 401 और 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है.

Check Also

केजरीवाल के खिलाफ मीडिया रिपोर्टिंग पर रोक की मांग ख़ारिज, याचिकाकर्ता पर 1 लाख का जुर्माना

नई दिल्ली । दिल्ली हाई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मीडिया रिपोर्टिंग और राजनैतिक …