लोकसभा चुनाव 2024: शिवपाल यादव ने कही ये बात…

लखनऊ: राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष जयंत चौधरी के भारतीय जनता पार्टी के साथ हाथ मिलाने और एनडीए गठबंधन में शामिल होने की चर्चाएं तेज हो गई हैं। माना जा रहा है की भाजपा की तरफ से उन्हें मनचाही सीटें पश्चिमी यूपी में देने की पेशकश की गई है। सूत्रों के अनुसार जयंत ने अपने विधायकों को दिल्ली तलब किया है। वहीँ इन दावों का खंडन समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव ने किया है। उन्होंने मीडिया से कहा कि जयंत कहीं नहीं जा रहे हैं बल्कि वो इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं और भाजपा को लोकसभा चुनावों में परास्त करने का काम करेंगे।

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश की सियासी गलियारे में चर्चा है कि  राष्ट्रीय लोकदल, समाजवादी पार्टी और इंडिया गठबंधन का साथ छोड़ सकती है। साथ ही यह भी दावा किया जा रहा है कि आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन एनडीए का हिस्सा बन सकते हैं। इसको लेकर शिवपाल यादव ने कहा मैं जयंत सिंह को बहुत अच्छी तरह से जानता हूं। वे धर्मनिरपेक्ष लोग हैं। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा सिर्फ गुमराह कर रही है। जयंत चौधरी इंडिया गठबंधन में बने रहेंगे और भाजपा को हराएंगे। खबरों के मुताबिक बीजेपी की ओर से आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी को यूपी में तीन सीटें देने की पेशकश की गई है। साथ ही एक राज्यसभा सीट का भी ऑफर है।

वहीं दूसरी ओर जयंत चौधरी ने आगामी दो बड़े कार्यक्रमों में शामिल होने से इंकार कर दिया है। ऐसे में उनका इंडिया गठबंधन को छोड़ने की अटकलें तेज हो गई है। बता दें कि कुछ समय पहले जयंत चौधरी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी और अखिलेश ने उन्हें यूपी में 7 सीटों पर उमीदवार उतारने पर सहमति दी थी।

Check Also

लखनऊ में एक बुजुर्ग ने कुत्तों के पिल्लों की गर्दन मरोड़कर मारा डाला, वीडियो वायरल

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को एक वीडियो तेजी से वायरल …