मुख्यमंत्री अरविंदकेजरीवाल को नोटिस पर भड़की AAP पार्टी

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि बीजेपी उनकी पार्टी के विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश कर रही है। इस पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की तरफ से शनिवार को सीएम आवास पहुंच कर नोटिस थमाया गया था। अब आम आदमी पार्टी ने इस नोटिस को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

बताया जाता है कि दिल्ली पुलिस नोटिस के जरिए जानना चाहती है कि जो आरोप लगाया गया है उसका आधार क्या है और उन सात विधायकों के नाम बताएं जाएं जिनके आधार पर आरोप लगाया गया है। अब आम आदमी पार्टी के नेता जैसमिन शाह सामने आए हैं और उन्होंने कहा है कि नोटिस में ना तो किसी एफआईआर का जिक्र है और ना समन है, ना ही किसी आईपीसी/सीआरपीसी की धारा का जिक्र है। केवल व्हाइट पेपर पर एक खत है।

जैसमिन शाह ने बीजेपी पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि ‘‼️ दुख की बात है एक Postman का काम भाजपा, पुलिस के Senior अफ़सर से करवा रही है  ‼️ कल Crime Branch की एक टीम CM Residence आई, 5 घंटे सड़क पर इंतज़ार किया, एक Notice देना चाह रही थी।

इस Notice में ना किसी FIR का ज़िक्र है, ना Summon है, ना किसी IPC/CrPc की धारा का ज़िक्र है। केवल White Paper पर एक ख़त है।

खरीद-फरोख्त के आरोपों को लेकर दिल्ली पुलिस ने आज सुबह ही दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी को भी नोटिस सौंपा है। आतिशी के ओएसडी ने यह नोटिस रिसीव किया है। क्राइम ब्रांच ने उनसे 5 फरवरी तक जवाब देने को कहा है।

Check Also

PMLA कोर्ट ने मंत्री आलमगीर आलम को 6 दिन की रिमांड पर भेजा

रांची। धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए गए …