लोकसभा चुनाव से पहले BJP को लेकर बोले, अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवालने मंगलवार (30 जनवरी, 2024) को आरोप लगाया कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी ने गुंडागर्दी और बेईमानी की है. ऐसा दिन‌ ‘लोकतंत्र के लिए काला दिन है. अगर इसी तरह रहा और 2024 के लोकसभा चुनाव में NDA गठबंधन की जीत होती है तो वे (भाजपा के संदर्भ) ट्रंप (अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप) की तरह कुर्सी नहीं छोड़ेंगे. वे किसी भी हद तक जा सकते हैं.

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में मेयर समेत सभी तीन पदों पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उम्मीदवार की जीत और कांग्रेस-आप गठबंधन के उम्मीदवार की हार के बाद सीएम केजरीवाल की यह प्रतिक्रिया आई. आम आदमी पार्टी (‌आप) संयोजक केजरीवाल ने आगे बताया कि पूरे देश ने देखा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में क्या हुआ है.’

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में दिन दहाड़े बेईमानी करके भाजपा को जिता दिया गया। देश के लोकतंत्र के लिए ये गुंडागर्दी बेहद ख़तरनाक है।
“यह लोकतंत्र के लिए काला दिन है”

2020 में अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति ट्रंप के चुनाव हारने के बाद के घटनाक्रम का जिक्र करते हुए केजरीवाल बोले कि ये (भाजपाई) भी लोकसभा चुनाव हारने पर कुर्सी पर बने रहने के लिए किसी भी हद तक जा सकते है. केजरीवाल के मुताबिक, ‘‘यह लोकतंत्र के लिए काला दिन है. सभी ने देखा कि उन्होंने किस तरह वोट चुराए और अपने उम्मीदवार को बलपूर्वक जिताया. मुद्दा यह नहीं है कि मेयर कौन बनता है लेकिन देश नहीं हारना चाहिए और लोकतंत्र नहीं हारना चाहिए. मेयर आते जाते रहते हैं और पार्टियां आती-जाती रहती हैं.”

Check Also

प्रधानमंत्री मोदी गुजरात और यूपी का करेंगे दौरा… 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को अपने गृह राज्य गुजरात और उसके अगले दिन अपने …