बरेली: चपरासी ने नौकरी लगवाने के नाम पर की ठगी,..

बरेली: बेरोजगार युवक को रोडवेज में संविदा कंडक्टर की नौकरी लगवाने के नाम पर सेटेलाइट बस अड्डे पर तैनात चपरासी ने उससे डेढ़ लाख रुपये ले लिए। जब युवक की नौकरी नहीं लगी तो उसने आरोपी से रुपये मांगे। आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित ने एसएसपी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।
थाना भुता के गांव लहिया निवासी देवेंद्र पाल सिंह पुत्र रामचंद्र ने बताया कि वह स्नातक पास है। 26 दिसंबर 2020 को वह रोजगार की तलाश करने बरेली आया। तभी दूर के रिश्तेदार नेतराम पुत्र गेंदन लाल निवासी कस्वा व थाना नवाबगंज, मिला जो सेटेलाइट बस स्टैण्ड पर चपरासी के पद पर तैनात है। उसने देवेंद्र पाल से कहा कि रोडवेज में संविदा कंडक्टर पद पर भर्ती निकली हुई है, जिसमें वह उसका चयन करा देगा।

इसके बदले उसे आरएम को डेढ़ लाख रुपये देना पड़ेंगे। उसने अपनी जमीन बेच कर डेढ़ लाख रुपये नकद दे दिया। आज तकउसे नौकरी के संबंध में कोई कागज नहीं मिला है, न ही रोडवेज विभाग में कंडक्टर के पद पर नियुक्त किया गया है। जब उसने अपने घरवाले व रिश्तेदारों के द्वारा नेतराम से रुपये वापस करने को कहा तो आरोपी नेतराम ने चेक देकर एक माह के लिये शान्त रहने को कहा और कुछ समय बाद उससे चेक वापस ले गया।

और कहा कि तुम्हारा हिसाब 25 जनवरी 2024 को कर देंगे तो पीड़ित ने विश्वास कर उपरोक्त दोनों चेक नेतराम को वापस कर दिये। वह 26 जनवरी 2024 को नेतराम के कार्यालय पर जाकर कहा कि उसकी जमीन भी बिक गई, तुमने अपने चेक भी वापस ले लिया। अब तो मेरे पैसे वापस कर दो। तब नेतराम ने उसको धमकाते हुये गाली-गलौज करते हुए कहा कि कभी मेरे पास पैसे मांगने आ गया तो तुझे जान से मार देंगे। पीड़ित को वह बार-बार धमका रहा है। आज देवेंद्र ने इसकी शिकायत एसएसपी से करते हुए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

 

Check Also

शादी के आठ दिन बाद युवक ने पत्नी को उतारा मौत के घाट

उन्नाव। कानपुर अंबेडकर नगर नई बस्ती नूरी रोड जाजमऊ निवासी एक युवती की शादी गंगा …