दिल्ली: कालकाजी मंदिर में जागरण के दौरान भगदड़,एक की मौत, 17 घायल

नई दिल्ली। 27-28 जनवरी की देर रात महंत परिसर, कालकाजी मंदिर में माता के जागरण में लकड़ी और लोहे के फ्रेम से बना मंच गिरने से 17 लोग घायल हो गए और एक महिला की मृत्यु हो गई। आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस के अनुसार, ‘‘हमें शनिवार रात साढ़े बारह बजे सूचना मिली की कालकाजी मंदिर में जागरण के लिए बनाया गया मंच गिर गया है। एक टीम घटनास्थल भेजी गई। एक महिला की मौत हो गई है और मामले की जांच की जा रही है।’’ दुर्घटना में 17 लोग घायल हुए हैं जिन्हें विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया है। कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।
पुलिस के अनुसार, कालकाजी मंदिर में 26 जनवरी को माता के जागरण का आयोजन किया गया था, जिसमें रात को करीब साढ़े 12 बजे 1500 से 1600 लोगों की भीड़ जमा हो गई। इसी दौरान भीड़ आयोजकों और वीआईपी के परिवारों के बैठने के लिए बनाए एक मंच पर चढ़ गई, जिसके बाद मंच नीचे गिर गया। इस हादसे में मंच के नीचे बैठे 17 लोगों को चोटें लगी हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

देर रात हुआ हादसा, आयोजकों के खिलाफ केस दर्ज
पुलिस के मुताबिक, क्राइम टीम ने घटनास्थल का दौरा किया है। सभी घायलों की हालत स्थिर है, जबकि कुछ को फ्रैक्चर हुआ है। इस मामले में आयोजकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 337/304A/188 के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है। घटना देर रात 1 बजकर 20 मिनट की बताई जा रही है।

Check Also

सीएम एकनाथ शिंदे बोले- किसी के साथ नहीं होगा अन्याय…

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र विधानसभा से मराठा आरक्षण बिल को मंजूरी मिल गई है. इस बिल …