ईडी ने सीएम सोरेन को 10वीं बार भेजा समन, कहा…

झारखंड : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय  ने दसवां समन भेजा है. सूत्रों का कहना है कि प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को इस समन में कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए 29 या 31 जनवरी की तारीख देने को कहा है. अन्यथा एजेंसी खुद उनसे पूछताछ के लिए जाएगी.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम हेमंत सोरेन की ओर से बीते गुरुवार को ईडी  के एक जांच पाधिकारी को समन भेजा गया था. सीएम ने इस समन में कहा था कि उन्हें जांच एजेंसी का नौवां समन प्राप्त हो चुका है, लेकिन वो पूछताछ की तारीख और समय बाद में बताएंगे. हालांकि सीएम सोरेन ने जो समन जांच एजेंसी को भेजा, उसमें उन्होंने ईडी को ये नहीं बताया कि वो 27 से 31 जनवरी के बीच उनसे पूछताछ कर सकती है या नहीं.

ED ने फिर भेजा सीएम सोरेन को समन

22 जनवरी को सीएम को जो समन भेजा था, उसमें उसने सीएम सोरेन से 25 जनवरी तक ये बताने को कहा था कि वो 27-31 जनवरी के बीच पूछताछ का कोई समय तय करके एजेंसी को बताएं. ऐसे में एक बार फिर जांच एजेंसी ने सीएम सोरेन को एक बार फिर समन भेज कर पूछताछ के लिए वक्त और स्थान तय करने की बात कही है. बता दें इससे पहले आठवें समन के बाद जांच एजेंसी ने सीएम से 20 जनवरी को पूछताछ की थी. ये पूछताछ सीएम सोरेन ने मुख्यमत्री आवास पर की गई थी.

20 जनवरी को हुई पूछताछ के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने अपने आवास के बाहर जमा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था. उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए  कहा था कि उन्होंने कोई चोरी नहीं की है. वो  आगे भी परीक्षा देने के लिए तैयार हैं.

Check Also

किसान सुबह 11 बजे शंभू बॉर्डर से होंगे रवाना…

नई दिल्ली। फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानूनी गारंटी को लेकर केंद्र के …