ऋतिक की फिल्म ‘फाइटर’ ने दो दिन में जड़ दिया शतक…

Box Office: ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्टारर ‘फाइटर’ अपनी रिलीज के बाद से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है और  नई ऊंचाइयों को छू रही है. 22.5 करोड़ रुपये के शानदार कलेक्शन के साथ अपनी थिएट्रिकल जर्नी शुरू करने वाली इस फिल्म ने अपने पहले शुक्रवार को भी टिकट खिड़की पर कोहराम मचा दिया और बंपर कलेक्शन किया. घरेलू बाजार में गर्दा उड़ा रही ‘फाइटर’ दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर भी छा गई है. चलिए यहां जानते हैं ‘फाइटर’ ने वर्ल्डवाइड कितना कलेक्शन कर लिया है.

‘फाइटर’ ने वर्ल्डवाइड कितनी कर ली है कमाई?
पिछले साल सिद्धार्थ आनंद ने ‘पठान’ के साथ बॉक्स ऑफिस हिला डाला था. अब साल 2024 के जनवरी महीने में एक बार फिर इस हिट डायरेक्टर ने ‘फाइटर’ के साथ सिनेमाघरों में धावा बोला है और उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर पूरी तरह कब्जा कर लिया है. ‘फाइटर’ का क्रेज दर्शको के सिर चढ़कर बोल रहा है.

रगो में देशभक्ति की भावना को जगा देने वाली इस फिल्म की इमोशनल कहानी से लेकर दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन की जबरदस्त केमिस्ट्री के साथ ही सपोर्टिंग कलाकारों की भी दमदार एक्टिंग ने ‘फाइटर’ को फुल एंटरटेमेंट पैकेज बना दिया है. साथ ही पॉजिटिव वर्थ ऑफ माउथ के चलते फिल्म को देखने को लिए सिनेमाघरो में ऑडियंस की भारी भीड़ उमड़ रही है. इस फिल्म ने दुनियाभर में भी दो दिन में ही बवाल काट दिया है.फिल्म क्रिटिक मनोबाला विजयबालन ने अपने एक्स हैंडल पर ‘फाइटर’ के वर्ल्डवाइड कलेक्शन के आंकड़े शेयर किए हैं. इसके मुताबिक

‘फाइटर’ ने अपन रिलीज के पहले दिन दुनियाभर में 36.04 करोड़ का कलेक्शन किया था 
दूसरे दिन ‘फाइटर’ ने कमाल कर दिया और फिल्म ने शुक्रवार को वर्ल्डवाइड 64.57 करोड़ की कमाई की है.
इसी के साथ ‘फाइटर’ का वर्ल्डवाइड दो दिनों का कुल कलेक्शन अब 100.61 करोड़ रुपये हो गया है.
‘फाइटर’ ने घरेलू बाजार में कितनी की कमाई
‘फाइटर’ ने घरेलू बाजार में भी अच्छा खासा कलेक्शन कर लिया है. इस फिल्म ने अपनी रिलीज के पहले दिन 22.5 करोड़ से ओपनिंग की थी. वहीं दूसरे दिन गणतंत्र दिवस की छुट्टी का ‘फाइटर’ को पूरा फायदा हुआ और इसके कलेक्शन में 75.56 फीसदी का उछाल आया. इस के साथ ‘फाइटर’ ने दूसरे दिन 39.5 करोड़ का कलेक्शन किया. जिसके बाद ‘फाइटर’ की कुल दो दिनों की कमाई 62 करोड़ रुपये हो गई.

‘फाइटर’ की कहानी और स्टारकास्ट
“पठान” और “वॉर” फेम सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित “फाइटर” इंडियन आर्म्ड फोर्स की वीरता, बलिदान और देशभक्ति को श्रद्धांजलि देती है. फिल्म में ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण, अनिल कपूर और करण सिंह ग्रोवर सहित स्टार-स्टड कलाकार, एयर ड्रैगन्स की कहानी को दिखाते  जो श्रीनगर घाटी में आतंकवादी गतिविधियों के जवाब में एयरफोर्स हेडक्वार्टर द्वारा नियुक्त एक एलिट यूनिट हैं.

Check Also

टीवी की पार्वती की शादी की पहली झलक आई सामने…

मुम्बई: देवों के देव महादेव में पार्वती का रोल निभाकर फेमस हुईं एक्ट्रेस सोनारिका भदोरिया …