आपत्ति के बाद भी जारी है सिद्धू की ताबड़तोड़ रैलियां

पंजाब कांग्रेस के भीतर संकट और गहरा गया जब पार्टी ने पूर्व विधायक महेशिंदर सिंह और उनके बेटे धर्मपाल को पार्टी के वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू के लिए मोगा में एक रैली आयोजित करने के कुछ घंटों बाद “पार्टी विरोधी गतिविधियों” के लिए नोटिस जारी किया। इस बीच, मोगा में एक और समानांतर रैली को संबोधित करते हुए, सिद्धू ने सीएम भगवंत मान को पंजाब के मुद्दों पर उनके साथ खुली बहस करने की चुनौती दी। सिद्धू ने कहा कि पंजाब में इस समय भ्रष्ट नेताओं का शासन है।
मोगा में अपने संबोधन में सिद्धू ने कहा कि अब समय आ गया है जब दहाड़ते शेरों वाली कांग्रेस को खड़ा करना होगा। उन्होंने कहा कि हमें एक ईमानदार कांग्रेस खड़ी करनी है… मैं कोई लुढ़कता हुआ पत्थर नहीं हूं जिस पर मान आकर चुटकुले सुना सकें। सिद्धू एक सच्चे सिख हैं…सिद्धू एक कांग्रेसी थे, वह एक कांग्रेसी हैं और एक कांग्रेसी ही मरेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे “क्लेप्टोक्रेसी” नामक इस शब्द के बारे में तब तक पता नहीं था जब तक कि एक उच्च शिक्षित व्यक्ति, जो पंजाब के लिए भी उतना ही चिंतित था, ने मुझे नहीं बताया। यह “चोरन दा तंत्र” (चोरों का शासन) है। यह भ्रष्ट ही हैं जो अब राज्य पर शासन कर रहे हैं।

सीएम मान को उनके साथ बहस करने की चुनौती देते हुए, सिद्धू ने कहा कि “आइए एक कमरे में अकेले बैठें और मैं आपको तथ्य बताऊंगा।” अपनी ही पार्टी पर निशाना साधते हुए सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस मूर्खों के स्वर्ग में नहीं रह सकती। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस से भी अपील करता हूं। बात पंजाब की है। हर पंजाबी के दिल में ये सवाल है…उन्हें इस जाल से कौन बाहर निकालेगा? कैसे? लोग अपनी करोड़ों की संपत्ति बेचकर विदेश जा रहे हैं। उन्हें वापस कौन लाएगा? लोग पदों के लिए पार्टियां बदलते हैं लेकिन मैं इस व्यवस्था को बदलने के लिए काम कर रहा हूं।

केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला करते हुए, सिद्धू ने कहा, “भगवान राम सभी के हैं और अयोध्या मंदिर का जश्न सभी को मनाना चाहिए। लोग राम राज्य की स्थापना की प्रतीक्षा कर रहे हैं जहां गरीबों, किसानों, वंचितों और समाज के अन्य निचले वर्गों के लिए न्याय और समानता हो।

Check Also

PM Modi ने की ओलंपिक में जाने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारतीय ओलंपिक दल के एथलीटों से मुलाकात की। प्रधानमंत्री …