प्राण प्रतिष्ठा से पहले मेक्सिको में भी गूंजा जय श्री राम

राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा (प्रतिष्ठा समारोह) से पहले, उत्तरी अमेरिकी देश मेक्सिको को रविवार को क्वेरेटारो शहर में अपना पहला भगवान राम मंदिर मिल गया। भारतीय प्रवासियों द्वारा गाए गए भजनों और गीतों के बीच आयोजित देवता का अभिषेक समारोह, मैक्सिकन मेजबानों के साथ एक अमेरिकी पुजारी द्वारा किया गया था। बाद में मंदिर का उद्घाटन किया गया और भक्तों के लिए खोल दिया गया।
नवनिर्मित मंदिर में प्रतिष्ठित मूर्तियां भारत से लाई गई थीं। मेक्सिको में भारतीय दूतावास ने खबर साझा करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स का सहारा लिया। इसमें कहा गया कि मेक्सिको में पहला भगवान राम मंदिर! अयोध्या में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह की पूर्व संध्या पर, मेक्सिको के क्वेरेटारो शहर को पहला भगवान राम मंदिर मिला। क्वेरेटारो मेक्सिको में पहले भगवान हनुमान मंदिर की भी मेजबानी करता है। मंदिर और समारोह की तस्वीरें साझा करते हुए, इसमें कहा गया, “‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह एक अमेरिकी पुजारी द्वारा मैक्सिकन मेजबानों और भारत से लाई गई मूर्तियों के साथ किया गया था। भजन और गाने गाए जाने से वातावरण दिव्य ऊर्जा से भर गया था पूरे हॉल में प्रवासी भारतीयों की आवाज़ गूँज उठी।

इस बीच, उत्तर प्रदेश का मंदिर शहर सोमवार दोपहर को नवनिर्मित राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान राम लला की बहुप्रतीक्षित भव्य प्राण-प्रतिष्ठा (प्रतिष्ठा समारोह) के लिए तैयार हो गया है।

Check Also

भारत सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की शक्तिपीठ है: मुख्तार अब्बास नकवी

मथुरा। पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार …