मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी की पूछताछ से पहले विधायकों की बुलाई बैठक….

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से कथित भूमि घोटाले से संबंधित धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ से पहले, सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने शनिवार को यहां मुख्यमंत्री आवास पर पार्टी के सभी विधायकों की एक बैठक बुलाई।

झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सोरेन (48) इससे पहले ईडी के सात समन पर उपस्थित नहीं हुए हैं और जांच एजेंसी द्वारा आठवीं बार समन जारी किये जाने पर उन्होंने पूछताछ में शामिल होने की आखिरकार सहमति दी थी। झामुमो महासचिव और प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा,”हमने पूछताछ से पहले स्थिति पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री आवास पर झामुमो विधायकों की एक बैठक बुलाई है।

बैठक में ईडी की पूछताछ के नतीजे के आधार पर भविष्य की कार्रवाई को लेकर भी रणनीति बनाई जाएगी।” इस बीच, कांग्रेस की झारखंड इकाई के प्रमुख राजेश ठाकुर ने कहा कि उनकी पार्टी मुख्यमंत्री के साथ है। ठाकुर ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा,”कांग्रेस विधायक अपनी एकजुटता व्यक्त करने के लिए मुख्यमंत्री आवास पर एकत्र होंगे।

हम एकजुट हैं।” झामुमो के तमाड़ से विधायक विकास कुमार मुंडा ने कहा कि विधायकों को बैठक के लिए बुलाया गया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि उन्हें आज की बैठक के एजेंडे की जानकारी नहीं है। इस बीच, मुख्यमंत्री आवास और यहां के अन्य प्रमुख स्थानों पर भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

Check Also

PM Modi ने की ओलंपिक में जाने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारतीय ओलंपिक दल के एथलीटों से मुलाकात की। प्रधानमंत्री …