सपा-RLD में इस सीट को लेकर फंसा पेंच…

लोकसभा चुनाव 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के बाद गठबंधन का औपचारिक एलान हो गया है. सूत्रों के मुताबिक जयंत चौधरी की पार्टी रालोद पश्चिमी यूपी की सात सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके साथ ही दोनों दलों ने उम्मीदवारों को लेकर भी मंथन हुआ लेकिन अभी भी मुज़फ़्फ़रनगर सीट को लेकर दोनों दलों के बीच पेंच फँसा हुआ है.

ख़बरों के मुताबिक रालोद पश्चिमी यूपी की सात सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. इनमें मेरठ, मथुरा, बागपत, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा और कैराना की सीटें शामिल हैं. रालोद को सीटें तो सात दी जाएंगी लेकिन, तीन सीटों पर सपा का प्रत्याशी रहेगा जो रालोद के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे. दोनों दल इस पर सहमत हैं लेकिन, मुज़फ़्फ़रनगर सीट पर अंतिम सहमति नहीं बन पाई है. सपा यहां भी नल के सिंबल पर अपना उम्मीदवार उतारना चाहती है.

मुजफ्फरनगर को लेकर फंसा मामला 
शुक्रवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के बीच इन सीटों और उम्मीदवारों को लेकर भी चर्चा हुई. कैराना और बागपत और मथुरा सीट पर रालोद के हिस्से में जा सकती है, इनमें कैराना सीट पर चुनाव चिन्ह तो रालोद का रहेगा. सपा मुज़फ़्फरनगर में भी अपना उम्मीदवार उतारना चाहती है लेकिन रालोद इस पर राजी नहीं है. हो सकता है सपा इस सीट पर अपने ही सिंबल पर उम्मीदवार उतारे और बिजनौर सीट रालोद के हिस्से में आए. इसी बात को लेकर दोनों दलों में अभी भी पेंच फँसा है.

पश्चिमी यूपी की सीट नगीना से आज़ाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रेशेखर चुनाव लड़ेंगे. इसलिए इस सीट को दोनों दलों ने ही छोड़ दिया है. इसे लेकर कोई चर्चा भी नहीं की गई है. सपा और रालोद पहले भी सिंबल और प्रत्याशी को लेकर फेरबदल देखने को मिला था. विधानसभा चुनाव में भी सिंबल पर सहमति बनने के बाद प्रत्याशी बदल दिए गए थे. देखना होगा कि दोनों दल मुज़फ़्फ़रनगर सीट पर आम सहमति बना पाते हैं या नहीं. इधर गठबंधन का एलान होने के बाद प्रत्याशियों ने भी दौड़ लगाना शुरू कर दिया है.

Check Also

रायबरेली व अमेठी में सोनिया,प्रियंका और राहुल गांधी आज प्रचार कर मांगेंगे वोट

 रायबरेली/अमेठी। गांधी परिवार के तीनों सदस्य सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा आज …