दिल्ली-यूपी में तीन दिन बढ़ाने वाली है शीतलहर…

Weather Updates: देश में इस साल सर्दी का अजीबोगरीब मौसम देखने को मिल रहा है. एक तरह जम्मू-कश्मीर और लद्दाख जैसे पहाड़ी इलाकों में मौसम शुष्क रहा है, जबकि मैदानी इलाकों में लोगों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ रहा है. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) का कहना है कि उत्तर भारत के राज्यों में सर्दी का सितम जारी रहने वाला है. सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि लोगों को कड़ाके की सर्दी के साथ घने कोहरे से भी जूझना पड़ेगा.

दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कई इलाकों में अगले पांच दिनों तक घना कोहरा छाया रहने वाला है. अगले तीन दिन भी लोगों के लिए काफी भारी होने वाले हैं. इसकी वजह ये है कि 3 दिनों तक शीतलहर चलने वाली है, जिसके चलते गंभीर ‘कोल्ड डे’ जैसे हालात रहने वाले हैं. इस दौरान ठिठुरन वाली ठंड पड़ेगी. पूर्वोत्तर के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना भी जताई गई है. तमिलनाडु के कुछ इलाकों में भी बारिश हो सकती है.

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम का हाल? 

देश की राजधानी दिल्ली में भीषण सर्दी से लोगों को जूझना पड़ रहा है. दिल्ली में अधिकतम तापमान 20 डिग्री तक जा सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान के 9 डिग्री तक जाने की संभावना है. दिन के समय हल्की धूप देखने को मिल सकती है. हालांकि, पूरे दिन कोहरा छाए रहने की संभावना भी है. मौसम विभाग की तरफ से शनिवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. लोगों को शीतलहर का सामना भी करना पड़ सकता है, जिससे और ज्यादा ठंड बढ़ेगी. वहीं, दिल्ली में कोहरे की वजह से कम विजिबिलिटी के कारण IGI हवाई अड्डे पर कई फ्लाइट देरी से चल रही हैं और कुछ फ्लाइट रद्द हो गई हैं

Check Also

किसान सुबह 11 बजे शंभू बॉर्डर से होंगे रवाना…

नई दिल्ली। फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानूनी गारंटी को लेकर केंद्र के …