योगी सरकार ने गन्ना समर्थन मूल्य 20 रुपए प्रति क्विंटल तक बढ़ाया

लखनऊ। योगी कैबिनेट की बैठक में बड़ा निर्णय लिया गया है। योगी सरकार ने गन्ना किसानों को बड़ा तोहफा देते हुए गन्ने का समर्थन मूल्य में 20 रुपए का इजाफा कर दिया है। गन्ना किसानों को बड़ी राहत देते हुए सरकार ने एमएसपी 20 रुपए बढ़ा दी है। अब गन्ने का मूल्य बीस रुपए प्रति क्विंटल बढ़ा दिया गया है।

मामले की जानकारी देने के लिए योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने जानकारी देते हुए बताया कि विगत पांच सालों में योगी जी ने करबी 55 रुपए गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाया है। योगी सरकार गन्ना किसानों के हित के लिए सदैव फिक्रमंद रही है। सीएम योगी यूपी के किसानों खासकर गन्ना किसानों को लेकर हमेशा चिंतित रहते हैं।

आपको बता दें कि आज की कैबिनेट की मीटिंग में गन्ना मूल्य में वृद्धि के अलावा सेमीकंडक्टर नीति सहित 15 प्रस्तावों मुहर लग सकती है। इसके अतिरिक्त प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों के एनकाउंटर और अतीक अहमद व उसके भाई अशरफ की हत्या के मामले की न्यायिक जांच रिपोर्ट भी कैबिनेट में रखी जा सकती है।

गौरतलब है कि प्रदेश सरकार ने उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों के एनकाउंटर के लिए पिछले वर्ष 15 अप्रैल को न्यायिक जांच आयोग का गठन किया था। इसके अलावा आयोग ने अतीक के बेटे असद, शूटर मोहम्मद गुलाम, अरबाज और विजय चौधरी उर्फ उस्मान के एनकाउंटर की जांच की थी।

एक और न्यायिक आयोग का गठन किया गया था, जिसने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या की भी जांच की थी। दोनों न्यायिक आयोग अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपी है। गुरुवार को होने वाले कैबिनेट की बैठक में इसे पेश किया जा सकता है।

 

Check Also

भारत सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की शक्तिपीठ है: मुख्तार अब्बास नकवी

मथुरा। पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार …