ओडिशा में कानून-व्यवस्था हो चुकी है ध्वस्त : धर्मेंद्र प्रधान

भुवनेश्वर। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा की बीजू जनता दल (बीजद) सरकार को ‘अहंकारी’ बताते हुए आरोप लगाया कि राज्य में कानून-व्यवस्था तंत्र ‘पूरी तरह ध्वस्त’ हो गया है और पीड़ितों को न्याय नहीं मिल रहा है। प्रधान ने मंगलवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश मुख्यालय में एक बैठक के दौरान यह बात कही।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा, ‘‘सत्तारूढ़ बीजद के नेता बहुत अहंकारी हैं और लोग उन्हें अगले चुनाव में सबक सिखाएंगे।’’ हालांकि, प्रधान के आरोपों को बीजद नेता प्रणव प्रकाश दास ने खारिज कर दिया। दास ने उन पर राज्य और अपने गृह जिले अंगुल के लिए कुछ नहीं करने का आरोप लगाया। उन्होंने केंद्रीय मंत्री के गृह जिले अंगुल से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों की खराब सड़कों का जिक्र किया।

प्रधान ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ बीजद के नेता कालाहांडी जिले में एक शिक्षिका के शोषण और हत्या में शामिल हैं। इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी की जेल के अंदर हत्या कर दी गई। प्रधान ने कहा, ‘‘शिक्षिका हत्याकांड के मुख्य आरोपी की जेल में मौत को लेकर सरकार के पास कोई जवाब नहीं है।’’ उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था की स्थिति का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बारगढ़ जिले के भटली इलाके में पुलिस थाने के अंदर ही पुलिसकर्मियों की पिटाई कर दी गई।

प्रधान ने यह भी आरोप लगाया कि महिलाओं पर अत्याचार के मामले में ओडिशा शीर्ष पर है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गृह विभाग मुख्यमंत्री के पास है और तब हालात ऐसे हैं कि पुलिसकर्मियों को थाने में पीटा जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘ रावण, कंस से लेकर दुर्योधन तक के अहंकार को लोगों ने बर्दाश्त नहीं किया। समय आएगा जब लोग इन्हें भी सबक सिखाएंगे।’’

बीजद नेता प्रणव प्रकाश दास ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, ‘‘हमने आपसे तीन सीधे सवाल पूछे थे। आप जवाब देने के बजाय तथ्यों से आक्रोशित हो रहे हैं। हम पूछना चाहते हैं कि आपने अपने जिले अंगुल या संबलपुर के लिए क्या किया है।’’ बीजद नेता ने प्रधान पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्रीय शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री के रूप में उन्होंने(प्रधान) अपने गृह जिले में कोई केंद्रीय विश्वविद्यालय या कौशल केंद्र तक नहीं खोला।

Check Also

किसान सुबह 11 बजे शंभू बॉर्डर से होंगे रवाना…

नई दिल्ली। फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानूनी गारंटी को लेकर केंद्र के …