मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में भैंस के दूध की शुरू की बिक्री….

नई दिल्ली। दूध और दुग्ध उत्पादों की आपूर्ति करने वाली मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में भैंस के दूध की बिक्री शुरू करने की मंगलवार को घोषणा करते हुए कहा कि अगले साल मार्च तक इस नए खंड के 500 करोड़ रुपये का ब्रांड बनने की उम्मीद है। मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में प्रतिदिन 35-36 लाख लीटर और पूरे भारत में 45-47 लाख लीटर दूध की आपूर्ति करती है।

दिल्ली-एनसीआर में यह पाउच और मिल्क बूथ के जरिये दूध बेचती है। मदर डेयरी के प्रबंध निदेशक मनीष बंदलिश ने पीटीआई-भाषा के साथ बातचीत में कहा, ‘‘हम भैंस का दूध 70 रुपये प्रति लीटर के दाम पर पेश कर रहे हैं। हम इसे दिल्ली-एनसीआर में लेकर आ रहे हैं।’’ भैंस का दूध इसी सप्ताह से बाजार में मिलने लगेगा। मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर बाजार में प्रतिदिन 50,000-75,000 लीटर भैंस के दूध की आपूर्ति करेगी।

बंदलिश ने कहा, ‘‘मार्च, 2025 तक हमारा लक्ष्य भैंस के दूध की आपूर्ति दो लाख लीटर प्रतिदिन तक पहुंचाने का है। हमारा इरादा भैंस के दूध वाले खंड को एक साल में 500 करोड़ रुपये का ब्रांड बनाने का है।’’

उन्होंने कहा कि मदर डेयरी अगले कुछ महीनों में उत्तर प्रदेश, हरियाणा और महाराष्ट्र में भी भैंस के दूध की बिक्री शुरू करेगी। कंपनी ने सात-आठ साल पहले गाय का दूध बेचना शुरू किया था और अब वह इस खंड में अगुवा बन गई है। वर्ष 1974 में स्थापित मदर डेयरी अब राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) के पूर्ण-स्वामित्व वाली अनुषंगी है।

Check Also

दिल्ली हाई कोर्ट ने अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट के शादी समारोह स्थल पर रोक लगाने की याचिका खारिज की

नई दिल्ली । दिल्ली हाई कोर्ट ने कारोबारी मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी …