बांग्लादेश सरकार ने कोरोना से मौतों और संक्रमणों की बढ़ती संख्या पर दी ये चेतावनी

ढाका: ईद-उल-अजहा की छुट्टियों के बाद मौतों और संक्रमणों की बढ़ती संख्या पर चिंताओं के बीच बांग्लादेश की सरकार ने रविवार को चेतावनी दी है. सरकार ने कहा कि अगर कोरोना के मामले मौजूदा गति से बढ़ते रहे तो अस्पतालों में मरीजों के लिए कोई जगह नहीं बचेगी. बांग्लादेश में एक बार फिर कोरोना के नए मामले और मौत का आंकड़ा बढ़ने लगा है. देश में रविवार को 228 और घातक और 11,291 नए मामले दर्ज किए.

बांगलादेश में सरकार ने पिछले हफ्ते ईद-उल-अजहा के मद्देनजर सख्त लॉकडाउन में ढील दी थी. हालांकि, शुक्रवार को कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 14 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन को फिर से लागू कर दिया. द डेली स्टार अखबार के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री जाहिद मालेक ने कहा कि ताजा मामलों को कम करने के लिए चल रहे लॉकडाउन के दौरान सभी को प्रतिबंधों का पालन करना चाहिए.

जाहिद मालेक ने कहा, ”हम नहीं चाहते कि मरीजों की संख्या बढ़े. रोगियों की संख्या को कम करने के लिए, हमें संक्रमण को कम करना होगा. उन्होंने देश भर के कई शहरों में बढ़ते संक्रमण दर पर चिंता जताते हुए चेतावनी दी, ”अगर इसी तरह संक्रमण बढ़ता रहा तो अस्पतालों में कोई जगह नहीं बचेगी.” मालेक बंगबंधु शेख मुजीब मेडिकल यूनिवर्सिटी (बीएसएमएमयू) कन्वेंशन सेंटर का दौरा करने पहुंचे थे.

स्वास्थ्य मंत्री ने कह, ”अगर कोरोना वायरस की स्थिति को नियंत्रण में नहीं लाया जाता है, तो यह देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाएगा, जो हम नहीं चाहते हैं. इसलिए, स्वास्थ्य सुरक्षा नियमों का पालन करने का कोई विकल्प नहीं है.”

शनिवार को भारत ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन में 200 टन तरल चिकित्सकीय ऑक्सीजन की खेप बांग्लादेश भेजी. बांग्लादेश में कोविड​​​-19 मामलों के बारे में विवरण देते हुए, स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (डीजीएचएस) ने रविवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में संक्रमण से 228 लोगों की मौत हो गई, जिससे देश में मरने वालों की संख्या बढ़कर 19,274 हो गई.ढाका में 69 मौतें हुईं. इसमें कहा गया है कि पिछले 24 घंटों के दौरान 30.04 प्रतिशत की संक्रमण दर के साथ 11,291 नए मामले सामने आए, जिससे देश में कुल मामले बढ़कर 11,64,635 हो गए.

Check Also

अयोध्या जैसा सजा कानपुर हर तरफ़ जय श्रीराम-जय श्रीराम की जय घोष

kanpur / Rishabh Tiwari: रामनवमी को लेकर शहर में अयोध्या जैसा माहौल रहा है। फिर …