यूपी के कई जिलों के स्कूलों में छुट्टी बढ़ी…

लखनऊ। कड़ाके की ठंड यूपी में बढ़ रही है। आज गुरूवार को मौसम विभाग ने 41 जिलों में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है। इसी साथ ही हवा भी चल रही है। हाड़ कंपा देने वाली ठंड के चलते लोग अलाव जलाने को मजबूर हैं।
बतों दें कि यूपी में बीते दिन अधिकतम तापमान 13 से 19 और न्यूनतम 5 से 14 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया है। जिसके बाद आज गुरुवार को 41 जनपदों में अलर्ट जारी किया गया है।
लखनऊ में सुबह कोहरा, इन जिलों में अलर्ट
मौसम विभाग ने 41 जिलों में गुरुवार को घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है। लखनऊ में गुरुवार सुबह घना कोहरा छाया रहा। सुबह 6 बजे विजिबिलिटी 50 मीटर तक पहुंच गई। कानपुर, इलाहाबाद में भी कुछ ऐसे ही हालत रहे हैं। हालांकि, 8 बजे तक कोहरा कम हुआ और विजिबिलिटी में सुधार हुआ। एक्सपर्ट का कहना है कि बारिश का दौर थमने के बाद कोहरे बढ़ेगा। इधर, गुरुवार को शाहजहांपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, सहारनपुर, लखीमपुर-खीरी, सुल्तानपुर, हरदोई, कन्नौज, मैनपुरी, फिरोजाबाद, मथुरा, आगरा, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर, महोबा, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, फतेहपुर, बांदा, अमेठी, प्रतापगढ़, प्रयागराज, चित्रकूट, वाराणसी, श्रावस्ती, बहराइच, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर में भी घने कोहरे का येलो अलर्ट है।

लखनऊ सहित कई जिलों के स्कूलों में छुट्टी बढ़ी
कड़ाके की ठंड को देखते हुए कई जिलो के सरकारी व निजी कक्षा 1 से 8 तक स्कूलों में छुट्टी जिले डीएम स्तर से घोषित कर दी गई है। इस बारे में बेसिक शिक्षा निदेशक डॉ महेन्द्र देव ने बताया कि जिले स्तर पर डीएम की ओर से अवकाश की घोषणा की जा रही है। वहीं कक्षा 9 से लेकर 12 तक विद्यालय 10 बजे 3 बजे तक खुलेंगे। इस दौरान यूनिफॉर्म की बाध्यता नहीं की गई है। इसके साथ ही क्लास रूम में हीटर की व्यवस्था करने के निर्देश भी जारी किए गये हैं। कोहरे के चलते कई उड़ाने भी लेट हो हुई हैं। लखनऊ आने वाले विमानों का समय बढ़ाया गया है। कुछ उड़ाने रद्द भी हुई हैं।

Check Also

वाराणसी में PM मोदी 14 मई को करेंगे नामांकन

वाराणसी/लखनऊ : लोकसभा चुनाव के अंतिम यानि सातवें चरण में वाराणसी लोकसभा सीट पर 1 …