बिहार में ठंड और शीतलहर के बीच बारिश के भी आसार…

बिहार: मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने बिहार में ठंड को लेकर अलर्ट जारी किया है. अगले तीन दिनों के बाद ठंड और शीतलहर में वृद्धि होने का पूर्वानुमान है. साथ ही 10 जनवरी को राज्य के उत्तर-पश्चिम और दक्षिण-पश्चिम इलाकों के कुछ जिलों में वर्षा के भी आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार आज सोमवार (08 जनवरी) को राज्य के अधिकतर जिलों में घना कुहासा रहने की चेतावनी दी गई है. कई जिलों में आज धूप नहीं भी निकल सकता है.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार राज्य में सतही पछुआ एवं उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह बना है. साथ ही एक चक्रवातीय परिसंचरण समुद्र तल से औसत 1.5 किलोमीटर ऊपर दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश के पास मौजूद है. इसके प्रभाव राज्य का मौसम आमतौर से शुष्क बना रहेगा, परंतु आज राज्य के अधिसंख्य जिलों में घना कुहासा छाया रहेगा. अगले तीन दिनों में ठंड और बढ़ेगी.

रविवार को कैसा रहा प्रदेश का मौसम?

बीते रविवार को पिछले सप्ताह की अपेक्षा ठंड में हल्की बढ़ोतरी देखी गई. रविवार को राज्य के सभी जिलों में 10 डिग्री से ऊपर न्यूनतम तापमान रहा. सबसे कम न्यूनतम तापमान भागलपुर के सबौर में 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सबसे अधिक मुजफ्फरपुर में 16 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. दिन के तापमान में भी अभी बढ़ोतरी देखी जा रही है. रविवार को सबसे अधिक तापमान लगातार दूसरे दिन भी फारबिसगंज में 25.02 डिग्री सेल्सियस रहा.

 

Check Also

फिल्म’ पहले दिन ही सुपर फ्लॉप हो गई : तेजस्वी यादव

पटना। बिहार में लोकसभा की चार सीट पर मतदान होने के एक दिन बाद राष्ट्रीय …