स्किन पर आएगा गजब का निखार,मुल्तानी मिट्टी का ऐसे करें इस्तेमाल…

आज हम आपको सर्दियों में मुल्तानी मिट्टी इस्तेमाल करने के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं। गर्मियों में तो शायद आपने इसे यूज किया होगा, लेकिन ठंड के मौसम में इसके इस्तेमाल का सही तरीका जानकर आप भी अपनी त्वचा में शानदार निखार ला सकते हैं। तो चलिए सर्दियों में मुल्तानी मिट्टी लगाने के सही तरीकों के बारे में जानते हैं।

मुल्तानी मिट्टी और शहद
बता दें सर्दियों में त्वचा के मॉइश्चर को मेंटेन रखने के लिए मुल्तानी मिट्टी को शहद के साथ मिलाकर लगाने से ढेरों फायदे मिलते हैं। इन्हें स्किन पर अप्लाई करें और 10-15 मिनट बाद ठंडे पानी से मुंह धो लें। बेहतर रिजल्ट्स के लिए हफ्ते में दो बार इस नुस्खे को ट्राई करें।

मुल्तानी मिट्टी और दूध
मुल्तानी मिट्टी में दूध मिालकर लगाने से फेस पर गुलाबी निखार आता है। इन दोनों का मिश्रण आपकी रूखी-सूखी स्किन में जान फूंकने का काम करता है। वहीं यह पीएच लेवल को बैलेंस करने में भी मदद करता है।

ऑयली स्किन रहेगी सॉफ्ट
ऑयली स्किन वाले लोगों के लिए मुल्तानी मिट्टी किसी वरदान से कम नहीं है। ठंड के दौरान इसे हमेशा किसी मॉइश्चराइजिंग एजेंट जैसे ग्लिसरिन आदि में मिक्स करके लगाना ही बेहतर रहता है। ऐसा करने से इससे होने वाली ड्राईनेस को दूर किया जा सकता है।

मुल्तानी मिट्टी और दही
मुल्तानी मिट्टी के साथ दही को मिलाकर स्किन पर लगाने से गजब का निखार आता है। इस पैक में आप चाहें तो गुलाबजल को भी शामिल करके उससे होने वाले स्किनकेयर बेनेफिट्स का फायदा उठा सकते हैं। इससे त्वचा में अलग ही रेडिएंस देखने को मिलेगा।

Check Also

व्हाट्सएप में आने वाला ये कमाल का फीचर…

व्हाट्सएप पर समय-समय पर यूजर्स के लिए नए-नए फीचर आते रहते हैं। अब जल्द ही …