डेविड वॉर्नर को पाकिस्तान टीम से मिला खास तोहफा….

नई दिल्ली: डेविड वॉर्नर ने अपने करियर का आखिरी टेस्ट पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला. वॉर्नर के लिए आखिरी टेस्ट काफी शानदार रहा क्योंकि मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की. मुकाबले में वॉर्नर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 चौकों की मदद से 57 रन स्कोर किए. वहीं करियर के आखिरी टेस्ट के बाद पाकिस्तान टीम ने वॉर्नर को एक खास तोहफा दिया.

टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देने वाले डेविड वॉर्नर को पाकिस्तान ने बाबर आज़म की जर्सी गिफ्ट की, जिस पर पाक खिलाड़ियों के सिग्नेचर मौजूद रहे. पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने वॉर्नर को जर्सी तहोफे के रूप में दी.

बता दें कि वॉर्नर ने अपने टेस्ट करियर में 112 मुकाबले खेले, जिनकी 205 पारियों में बैटिंग करते हुए उन्होंने 44.59 की औसत से 8786 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 26 शतक और 37 अर्धशतक जड़े. वॉर्नर ने दिसंबर, 2011 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था.
इस तरह तीसरा टेस्ट जीती ऑस्ट्रेलिया

तीसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया और 313 रन बोर्ड पर लगाए. फिर जवाब में अपनी पहली पारी के लिए बैटिंग पर उतरी ऑस्ट्रेलिया को 299 रनों पर ऑलआउट कर दिया, जिसके बाद ऐसा लगा कि यहां से पाकिस्तान मुकाबाल जीत सकती है. लेकिन फिर ऑस्ट्रेलिया ने वापसी करते हुए पाकिस्तान को उनकी दूसरी पारी में महज़ 115 रनों पर समेट दिया. पाक को 115 पर ऑलआउट करने के बाद ऑस्ट्रेलिया को महज़ 130 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे उन्होंने 25.5 ओवर में 2 विकेट पर हासिल कर जीत अपने नाम कर ली.

गौरतलब है ये तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया की लगातार तीसरी जीत रही, जिसके साथ उन्होंने सीरीज़ 3-0 से अपने नाम की. पर्थ में खेले गए सीरीज़ के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 360 रनों से और मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट में 79 रनों से हराया था.

Check Also

IPL 2024: गुजरात को आरसीबी ने चार विकेट से रौंदा

बेंगलुरु। घातक गेंदबाजी और चुस्त क्षेत्ररक्षण के बाद विराट कोहली (42) और कप्तान फ़ाफ़ डुप्लेसी …