लखनऊ:महिला सिपाही ने की खुदकुशी…

लखनऊ। कैंट थानाक्षेत्र अन्तर्गत सुभाष मोहाल सदर में किराए पर रहने वाली महिला सिपाही आंशी तिवारी (27) ने मंगलवार देर रात फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। महिला सिपाही ने फोन पर प्रेमी से झगड़ने के बाद आत्मघाती कदम उठाया है। वहीं, मृतका के परिजनों ने प्रेमी पर बेटी को ब्लैकमेल किए जाने का आरोप लगाते हुए सम्बन्धित थाने में लिखित शिकायत देते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की है। फिलहाल, कैंट पुलिस ने परिजनों के बयान दर्ज करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

2019 बैच की थी सिपाही आंशी तिवारी
एडीसीपी पूर्वी सैय्यद अली अब्बास के मुताबिक, मूलरूप से उन्नाव जनपद के गांधीनगर निवासी साड़ी कारोबारी अंजनी की बेटी आंशी तिवारी पुलिस भर्ती बोर्ड में बतौर महिला सिपाही के पद पर तैनात थी। वह सुभाष मोहाल सदर में पार्षद आशुतोष शुक्ल के घर किराए पर रहती थी। मंगलवार देर रात महिला सिपाही ने कमरे में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली।

भाई प्रशांत तिवारी का कहना है कि मंगलवार रात करीब 11:50 पर बहन के वाट्सएप नंबर पर इटावा के करने वाले प्रेमी अखिल त्रिपाठी का मैसेज आया। बातचीत के दौरान दोनों में झगड़ा हो गया। बताया कि मेरे द्वारा कॉल करने पर भी जबाव नहीं आया तब बुधवार को आलमबाग निवासी बहनोई आशुतोष मिश्र को उसके घर भेजा। घर पहुंचने पर आशुतोष ने दरवाजा खटखटाया, लेकिन अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।

इसके बाद उन्होंने खिड़की से देखा तो उनके पैर के नीचे से जमीन खिसक गई। उन्होंने सिपाही के शव को फंदे लटकता पाया। इसके बाद बहनोई ने फौरन परिजनों को जानकारी देते हुए पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी। जानकारी मिलते ही मां सुषमा, बहन रजनी घटनास्थल पर पहुंचे। हालांकि, जवान बेटी की मौत के सदमे से पिता अंजनी कुछ बोल ही नहीं पा रहे हैं।

सोशल मीडिया के जरिए महिला सिपाही से की थी दोस्ती
एडीसीपी पूर्वी ने परिजनों से पूछताछ की तो उस दौरान मां सुषमा ने बताया कि कुछ साल पहले फेसबुक के माध्यम से बेटी आंशी की दोस्ती इटावा निवासी अखिल से हुई थी। जिसके बाद दोनों में नजदीकियां बढ़ गई। आरोप है कि इसी बीच बेटी को जानकारी हुई कि अखिल के कई लड़कियों से भी सम्बन्ध है। जिसके बाद से दोनों में अक्सर झगड़ा होने लगा था। भाई प्रशांत का आरोप है कि अखिल उनकी बहन को ब्लैकमेल करने लगा। जिस वह से बहन परेशान रहने लगी। इस प्रताड़ना से आहत होकर उनकी बहन ने आत्महत्या कर ली।

फॉरेंसिक टीम ने एकत्र किए साक्ष्य
कैंट प्रभारी निरीक्षक गुरूप्रीत कौर ने बताया कि जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस टीम के साथ आलाधिकारी भी पहुंचे। वहीं, फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल का मुआयना कर साक्ष्य एकत्र किए। बताया कि परिजनों बातचीत कर उनके बयान लिए गए हैं।

Check Also

कार की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

सुलतानपुर । अलीगंज बाजार की तरफ आ रहे बाइक सवार युवक को इनोवा कार ने …