मुरादाबाद: कोहरे ने रोकी वाहनों की रफ्तार..

मुरादाबाद: बुधवार को कड़ाके की ठंड से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कोहरा छाए रहने से दोपहर में 9 डिग्री तापमान होने से लोग कांप उठे। ठंड के चलते बहुत से लोगों के पैर की अंगुलियों में सूजन हो गई। जिला अस्पताल में भी ठंड से बेहाल मरीज बुखार, सर्दी, अस्थमा और हृदय रोग के मरीजों की संख्या बढ़ गई। हालांकि ओपीडी गैलरी में अन्य मरीजों की संख्या कम रही।

जिला अस्पताल के फिजिशियन डा. रामकिशोर ने बताया कि अत्यधिक ठंड से लोग प्रभावित हो रहे हैं। उल्टी दस्त, बुखार, कोल्ड निमोनिया, कोल्ड डायरिया के मरीज बढ़े हैं। बच्चों और बुजुर्गों को अधिक बचाकर रखना चाहिए। मार्निंग वाक करने के लिए खुले में न जाएं, अपने घर के बरामदे में ही टहलना ठीक रहेगा। शरीर का तापमान असंतुलित होने से बीमार पड़ने की आशंका बढ़ जाएगी। गुनगुना पानी पिएं। गर्म पेय पदार्थों का सेवन करें।
बुधवार को अधिकतम तापमान 15 और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री रहा। आर्द्रता 96 प्रतिशत रहने से बढ़ी गलन से लोग ठिठुरे। दोपहर में सड़कों के किनारे लोग अपने प्रबंध से अलाव जलाकर सेंकने में जुटे रहे। सड़कों पर भी आवाजाही कम रही। दृश्यता कम होने से हाईवे पर वाहनों के हेडलाइट जलाकर चलते रहे, गति काफी नियंत्रित रही।

 

Check Also

जौनपुर में अमित शाह और योगी आदित्यनाथ की जनसभा

जौनपुर । जौनपुर में 25 मई को मतदान होना है। ऐसे में अब चुनाव प्रचार …