काशीपुर एटीएम लूटकांड : अंतरराज्यीय गिरोह का एक और सदस्य गिरफ्तार

नैनीताल : उत्तराखंड की ऊधमसिंह नगर पुलिस ने काशीपुर एटीएम लूट कांड के आरोपी अंतर्राज्यीय गिरोह के फरार बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है। गिरोह के तीन सदस्य पहले से जेल में बंद हैं।
मिली जानकारी के अनुसार विगत 19 दिसंबर की रात को कुछ बदमाश काशीपुर के चामुंडा काम्पलैक्स स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के एटीएम को उखाड़ ले गये थे। यह घटना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती थी।
ऊधमसिंह नगर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) टीएस मंजूनाथ की अगुवाई में पुलिस की कई टीमों ने कड़ी मशक्कत के बाद इस मामले में एक अंतर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया। यह गिरोह राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली एवं हरियाणा कई जगहों में इस प्रकार की घटना को अंजाम दे चुका था। पुलिस ने इस गिरोह के तीन सदस्यों नाजिम, तासिम उर्फ काला उर्फ पहलवान और शमशुद्दीन निवासी सहारपुर, उप्र को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। इनका साथी इंतजार निवासी ग्राम शाहपुर, थाना गंगोही, सहारनपुर, उप्र फरार हो गया था। पुलिस आरोपी की तलाश में अनवरत दबिश देती रही लेकिन आरोपी लगातार ठिकाने बदलता रहा। आखिर आरोपी को बीती रात को काशीपुर से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के पास से एक तमंचा और कुछ रूपये भी बरामद हुए हैं। आरोपी का आपराधिक इतिहास है। उसके खिलाफ राजस्थान और अन्य जगहों में विभिन्न धाराओं में पांच अभियोग पंजीकृत हैं। आरोपी ने उत्तराखंड के काशीपुर, राजस्थान के कोठपुतली, चैमू और उप्र के मथुरा में एटीएम लूटने की घटना में शामिल होना स्वीकार कर लिया है।

Check Also

राजधानी में तड़के सुबह हुआ सड़क हादसा, एक युवक गंभीर 

लखनऊ,(ऋषभ तिवारी)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मगंलवार की तड़के सुबह करीब तीन बजे …