यूपी में अब निजी स्कूल कॉलेजों को भी बंद करने के आदेश….

लखनऊ। यूपी में बढ़ती कड़ाके की ठंड के चलते अभी तक सरकारी स्कूल कक्षा 1 से लेकर 8 तक बंद चल रहे हैं। अब निजी स्कूल कॉलेजों में बंद करने का भी आदेश जारी किया गया है। ठंड के चलते अलग-अलग जनपदों में अधिकारियो की ओर से आदेश जारी किए गये हैं। इस संबंध में बेसिक व माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ महेन्द्र देव ने बताया कि अलग-अलग जनपदों में अब सभी निजी शिक्षण संस्थानों में भी अवकाश की घोषणा की गई है। वहीं लखनऊ में बेसिक शिक्षा अधिकारी राम प्रवेश ने आदेश जारी करते हुए कहा कि जो सरकारी स्कूलो में 15 जनवरी तक अवकाश घोषित हैं।

लेकिन निजी विद्यालय खुल रहे थे। अब उनको भी आगामी 6 जनवरी तक बंद किया गया है। बीएसए की ओर से जारी आदेश के मुताबिक कक्षा 6वीं तक के सभी स्कूल बन्द करने की बात कही गई हैं। इसके अलावा 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए यदि विशेष परिस्थितियों में क्लासेज का संचालन किया जाता हैं, तो इसे 10 बजे से 3 बजे तक ही किया जाना चाहिए।

अन्य जिलों में भी आदेश जारी जारी
इसके अलावा लखनऊ मंडल में सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, लखीमपुर के अधिकारियों की ओर से भी आदेश जारी कर दिया गया है। ऐसे में सभी सरकारी व निजी स्कूलों के प्रबन्धक और प्रधानाचार्य को भेजे गए आदेश में कहा गया हैं कि अत्यधिक ठंड के चलते प्री-प्राईमरी से 8 तक बच्चों के विद्यालयों में अवकाश घोषित किया जाए।

बेसिक शिक्षा अधिकारी के आदेश में कहा गया हैं कि वर्तमान में जनपद लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में शीत लहर चल रही है और अत्यधिक ठंड पड़ रही है। जिलाधिकारी से मिले निर्देश के कम में आदेशित किया जाता है कि सभी स्कूलों में प्री-प्राईमरी से कक्षा 8 तक अध्ययनरत समस्त बच्चों को 6 जनवरी 2024 तक अवकाश दिया जाए।

Check Also

विवाहिता का लटकता मिला शव,हत्या का आरोप…

गोंडा। इटियाथोक थाना क्षेत्र के रमवापुर नायक गांव में मंगलवार की सुबह विवाहिता का शव उसके …