अफगानिस्तान ने जोनाथन ट्रॉट का मुख्य कोच के रूप में अनुबंध एक साल बढ़ाया

काबुल । अफगानिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के साथ सफल कार्यकाल के बाद, इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज जोनाथन ट्रॉट का मुख्य कोच के रूप में अनुबंध एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है। उनका 18 महीने का कार्यकाल 2023 के साथ समाप्त हो गया लेकिन एसीबी ने उन्हें 2024 तक भी बनाए रखने का विकल्प चुना है।

अफगानिस्तान ने पिछले साल मैदान पर शानदार बढ़त हासिल की, जिसकी परिणति वनडे विश्व कप में उनके प्रदर्शन में हुई, जहां उन्होंने पाकिस्तान, इंग्लैंड, श्रीलंका और नीदरलैंड को हराया। वो विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को भी हराने के करीब थे, लेकिन बीच में ग्लेन मैक्सवेल आ गए और उन्होंने सर्वकालिक महानतम पारियों में से एक खेली और ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी।

ट्रॉट ने उस अभियान के बाद ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात की, जहां अफगानिस्तान विश्व कप क्रिकेट में केवल एक जीत के साथ आगे बढ़ा और टूर्नामेंट के अंत तक उस संख्या को बढ़ाकर पांच कर दिया। उन्होंने कहा, “मैंने अब तक उनके साथ अपने समय का भरपूर आनंद लिया है। इस विश्व कप में मिली सफलता को आगे बढ़ाना अच्छा रहेगा।”

कुल मिलाकर, ट्रॉट, जिन्हें पहली बार जुलाई 2022 में अफगानिस्तान के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया था, ने टीम को 23 एकदिवसीय मैचों में से आठ जीतने में मदद की है, जिसमें बांग्लादेश पर पहली श्रृंखला जीत भी शामिल है, और 26 टी20 में से 11 में पाकिस्तान के खिलाफ पहली श्रृंखला जीत भी शामिल है।

अफगानिस्तान फिलहाल यूएई के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है, जहां स्कोर लाइन 1-1 से बराबरी पर है। इसके बाद वे वेस्टइंडीज और जून में यूएसए में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए जनवरी में तीन टी20 मैचों की श्रृंखला में भारत से खेलेंगे।

बता दें कि ट्रॉट का इंग्लैंड के साथ बहुत अच्छा समय गुजरा, खासकर टेस्ट क्रिकेट में जहां उन्होंने 52 मैचों में 3835 रन बनाए और 2010-11 में उनकी एशेज जीत के स्तंभों में से एक थे।

Check Also

ICC Rankings : टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया फिर नंबर-1

दुबई। भारत ने शुक्रवार को जारी ताजा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) सालाना रैंकिंग अपडेट में …