IND vs SA: रोहित शर्मा को मजबूरन लेना पड़ सकता है दूसरे टेस्ट में सख्त फैसला….

IND vs SA: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ का पहला मुकाबला गंवा चुकी है. अब सीरीज़ ड्रॉ के लिए टीम इंडिया किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार होगी. ऐसे में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन को लेकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एक सख्स फैसला ले सकते हैं. टीम इंडिया 2024 की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी. ऐसे में रोहित शर्मा को मजबूरन कड़े फैसले लेने ही पड़ सकते हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए रोहित शर्मा भारत की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव कर सकते हैं. सबसे पहला बदलाव तेज़ गेंदबाज़ प्रसिद्ध कृष्णा के रूप में हो सकता है, जिन्होंन सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट के ज़रिए फॉर्मेट में डेब्यू किया था. कृष्णा को मुकेश कुमार पर तरजीह देकर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया था, लेकिन वो उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके. डेब्यू मैने प्रसिद्ध कृष्णा मुकाबले में सिर्फ 1 विकेट चटका सके थे और उन्होंने 4.70 की इकॉनमी से रन खर्चे थे.

ऐसे में रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट में प्रसिद्ध कृष्णा को बाहर कर मुकेश कुमार को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं. दूसरे टेस्ट से पहले अभ्यास में रोहित शर्मा ने मुकेश कुमार से बॉलिंग को लेकर लंबे वक़्त तक बात की थी. इसके अलावा दूसरा बदलाव ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के रूप में हो सकता है. जडेजा पहले टेस्ट के लिए फिट नहीं थे. अब अगर दूसरे टेस्ट के लिए जडेजा फिट होते हैं, तो उनका आर अश्विन को रिप्लेस करना लगभग तय है. जडेजा की मौजूदगी में अश्विन को बेंच गर्म करनी पड़ सकती है.

न्यूलैंड्स में एक भी टेस्ट नहीं जीत सकी है टीम इंडिया

बता दें भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाएगा. टीम इंडिया अब तक न्यूलैंड्स में कुल 6 टेस्ट खेल चुकी हैं, जिसमें उन्होंने 4 गंवाए हैं और 2 ड्रॉ पर खत्म हुए हैं. इस तरह न्यूलैंड्स में टेस्ट के लिहाज से टीम इंडिया का जीत प्रतिशत ज़ीरो है.

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, शार्दुल ठाकुर.

 

Check Also

नईदिल्ली ,आईपीएल के बीच धोनी के नाम से वायरल हो रहा फर्जी पोस्ट

नई दिल्ली : आईपीएल 2024 में बल्ले से धूम मचा रहे एमएस धोनी के नाम …