अग्निवीर सेना भर्ती रैली 2 जनवरी से होगी शुरू

लखनऊ: सेना भर्ती कार्यालय वाराणसी की ओर से अग्निवीर सेना भर्ती रैली 2 जनवरी से शुरू हो जाएगी। यह रैली 20 जनवरी तक चलेगी। सेना भर्ती कार्यालय के अधिकारियों ने बताया रैली का आयोजन मदन मोहन मालवीय विश्वविद्यालय के मैदान गोरखपुर में किया जायेगा। इस रैली में अप्रैल 2023 के महीने में आयोजित ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (सीईई ) पास कराने वाले उम्मीदवार भाग लेंगे जिसमें लगभग 13200 उम्मीदवारों को शोर्टलिस्ट किया गया है ।
इन पदों पर होगी भर्ती
यह भर्ती अग्निवीर जीडी ,अग्निवीर लिपिक ,अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर ट्रेड्समैन 8 वीं एवं 10 वीं पास (02 जनवरी से 12 जनवरी 2024), हवलदार सर्वेयर ऑटोमेटीड कार्टोग्राफर तथा जूनियर कमीशन ऑफिसर धार्मिक शिशक (14 जनवरी से 20 जनवरी 2024) की रिक्तियों के लिए की जा रही है ।
प्रदेश के 12 जिलों से शामिल होंगे अभ्यर्थी
इस रैली में उत्तर प्रदेश के बारह जिलों के उम्मीदवार के भाग लेंगे । यथा मऊ, बलिया, आजमगढ, देवरिया, गोरखपुर, गाजीपुर, संत रविदास नगर, सोनभद्र, मिर्ज़ापुर, चंदोली, जौनपुर, तथा वाराणसी जिलों के सभी उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं । उम्मीदवार सुबह 00:15 (AM) बजे मदन मोहन मालवीय विश्वविद्यालय मैदान, गोरखपुर में रिपोर्ट करेंगे । इच्छुक उम्मीदवारों को रैली अधिसूचना और प्रवेश पत्र में सूचित सभी दस्तावेजों की मूल प्रति कलित कराने की सलाह दी जाती है । रैली से संबंधित किसी भी समस्या का सामना होने पर उम्मीदवारों को बाद में असप्ष्टता से बचने के लिए सेना भर्ती कार्यालय वाराणसी, से इसे स्पष्ट करना होगा ।
दलालों से सावधान रहने की अपील
उम्मीदवारों को यह भी सलाह दी जाती है की वे सतर्क रहें और दलालों के शिकार न बनें या किसी अनुचित साधन का सहारा न लें , क्योंकि सेना में चयन पूरी तरह से निष्पक्ष और पारदर्शी होता है, जिसका उद्देश्य सशत्र बलों के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार का चयन करना है।

Check Also

कासगंज: पोलिंग पार्टियां आज होगी रवाना

कासगंज:  जिले में गुरुवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए रविवार को प्रचार थमते …