जेपी नड्डा और सीएम योगी ने महिला हाफ मैराथन को दिखाई हरी झंडी…

लखनऊ : नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ के समर्थन में आज लखनऊ के दुबग्गा में महिला सशक्तिकरण हाफ मैराथन का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिला हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाई। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी ने सम्बोधित करते हुए कहा की हम सब जानते हैं की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विकास के बेहतर परिणाम आये हैं। फिट इण्डिया, खेलो इण्डिया, से खेल को बढ़ावा मिला है। उन्होंने कहा यूपी में हर ग्राम पंचायत में खेल मैदान बनाये गये है। 60 हजार से अधिक खेल किट का वितरण किया जा चुका है। मुख्यमंत्री ने कहा एशियन गेम्स में 107 मेडल प्राप्त कर भारत ने इतिहास रचा है। उन्होंने कहा लखनऊ से आज इस महिला हाफ मैराथन से एक नई दिशा मिलेगी। योगी ने ये भी कहा खेलो से हम स्वस्थ्य होते हैं हमारा स्वस्थ्य रहना बहुत जरूरी है। योगी ने कहा स्वस्थ्य शरीर में ही स्वस्थ मानसिकता का विकास होता है।

आज के नौजवान के लिए ऐतिहासिक समय
कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा आज मेरा सौभाग्य है की आज इस मैराथन में शामिल होने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा मै ये कहना चाहता हूँ की आज की नौजवान पीढ़ी के लिए एतिहासिक समय है। आज का जो अमृत महोत्सव है उसमे हमने 75 साल के गुजरे हुए पलों को याद कर विकसित भारत का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा हमने अमृत भारत से निकलकर विकसित भारत की कल्पना की है। नड्डा ने कहा विकसित भारत के लिए सभी को साथ लेकर चले हैं। नड्डा ने कहा हमारे पीएम मोदी की सोच है की भारत में चार ही जातियां हैं जिसमे महिला, युवा, किसान, गरीब शामिल है। नड्डा ने कहा जब इन चारो जातियों का विकास होगा तो अपने आप भारत का विकास हो जायेगा। उन्होंने कहा इसमें योगी जी भी अहम भूमिका निभा रहें है। उन्होंने कहा हम गरीबो की बात करें तो 80 करोड़ गरीबो को मुफ्त राशन पहुँचाने का काम कर रहें है। उन्हें कहा आज साढ़े 13 करोड़ लोग गरीबी से ऊपर उठकर बीपीएल से उठकर एपीएल की श्रेणी में पहुंच गया है। उन्होने ए भी कहा आज भारत में खेलो को बढ़ावा मिलने से एशियन गेम व ओलम्पिक में भारत के ग्रामीणो से युवा प्रदर्शन कर सकेंगे। उन्होंने कहा सांसद कौशल जी को मै बधाई देता हूं की उन्होंने इस हाफ मैराथन का आयोजन किया है।

जो भारत तोड़ने की बात करते थे आज वह भारत जोड़ने की बात करते हैं
जेपी नड्डा ने कहा कौशल किशोर की सोच महिलाओं को लेकर बहुत बड़ी है। जेपी नड्डा ने कहा एक समय ऐसा भी था जब उत्तरप्रदेश को गुंडों का प्रदेश कहा जाता था लेकिन आज मोदी और योगी के नेतृत्व में उत्तरप्रदेश तेजी से आगे बढ़ रहा है। आज माफिया मुक्त प्रदेश बनाने में मुख्यमंत्री योगी का बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने कहा आज मै कोई राजनैतिक बात नहीं करना चाहता हूं लेकिन आज भारत में ऐसे भी लोग है जो मोदी को रोकने का काम कर रहें हैं। लेकिन मोदी जी भारत को आगे ले जाने का काम कर रहें हैं। नड्डा ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा जो 70 साल से भारत को तोड़ने का काम करते रहें हैं वह आज भारत जोड़ो की बात कर रहें हैं। भारत जोड़ो यात्रा कर रहें हैं। नड्डा ने कहा क्या ऐसे लोगो को आगे लाने की जरूरत है। नड्डा ने लोकसभा चुनाव में अधिक से सीटे जिताने के लिए लोगो से अपील भी की है।

हाफ मैराथन में 18 वर्ष से ऊपर की महिलाये शामिल
बता दें की महिला हाफ मैराथन में 18 वर्ष से ऊपर की महिलाएं शामिल हुई हैं। इसके लिए 1 नवम्बर से 15 दिसम्बर तक रजिस्ट्रेशन हुआ था । रजिस्टर्ड प्रतिभागियों को 20 से 25 दिसंबर तक चेस्ट नंबर अलॉट किए गये थे। आज रविवार को 22 किमी की महिला हाफ मैराथन दौड़ दुबग्गा चौराहा से शुरू हुई और भिटौली तिराहा होते हुए वापस दुबग्गा चौराहा पर समाप्त हो गई केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने बताया कि पुरुषों की नशामुक्त हाफ मैराथन दौड़ की तरह महिलाओं की इस हाफ मैराथन दौड़ में प्रथम विजेता को तीन लाख व द्वितीय विजेता को दो लाख व तृतीय विजेता को एक लाख रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा

Check Also

राया सब्जी मंडी में दर्जनों दुकानें जलकर हुईं राख..

मथुरा : मथुरा के राया कस्बा के मुख्य बाजार में रेलवे लाइन किनारे लगने वाली …