IND vs SA: ICC ने भारत लगाया भारी जुर्माना….

IND vs SA: भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया को इस हार के बाद एक और मुश्किल का सामना करना पड़ा. आईसीसी ने भारतीय टीम पर स्लो ओवर रेट की वजह से जुर्माना लगाया है. टीम इंडिया पर 10 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगा है. भारतीय टीम ने हार के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दो पॉइंट्स भी गंवाए हैं.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेला गया. इस मुकाबले में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने दो ओवर कम फेंके. इस वजह से टीम इंडिया के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 2 पॉइंट्स काटे गए हैं. इसके साथ ही आईसीसी ने 10 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना भी लगाया है. एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के क्रिस ब्रॉड ने भारत को लक्ष्य से दो ओवर पीछे रहने के बाद यह सजा दी.

आईसीसी के नियमों के मुताबिक अगर टीम तय समय में निश्चित ओवर नहीं फेंक पाती है तो यह स्लो ओवर रेट ऑफेंस माना जाता है. ऐसी स्थिति में खिलाड़ियों पर हर ओवर के लिए 5 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया जाता है. टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 ओवर कम फेंके. इस वजह से उस पर 10 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया.

बता दें कि टीम इंडिया फिलहाल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर है. भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली हार का काफी नुकसान हुआ है. उसे मैच फीस के साथ 2 पॉइंट्स भी गंवाए हैं. दक्षिण अफ्रीका टॉप पर है. वहीं पाकिस्तान दूसरे नंबर पर है. न्यूजीलैंड तीसरे और बांग्लादेश चौथे नंबर पर हैं. ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो वह पांचवें नंबर पर है.

 

Check Also

नईदिल्ली ,आईपीएल के बीच धोनी के नाम से वायरल हो रहा फर्जी पोस्ट

नई दिल्ली : आईपीएल 2024 में बल्ले से धूम मचा रहे एमएस धोनी के नाम …